नगरीय निकायों में कोविड-19 प्रोटोकॉल की जागरूकता गतिविधियाँ जारी!

Awareness activities of covid-19 protocol continue in urban bodies!
नगरीय निकायों में कोविड-19 प्रोटोकॉल की जागरूकता गतिविधियाँ जारी!
नगरीय निकायों में कोविड-19 प्रोटोकॉल की जागरूकता गतिविधियाँ जारी!

डिजिटल डेस्क | सीधी नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने जानकारी दी है कि नगरीय निकायों में कोविड-19 प्रोटोकॉल की जागरूकता गतिविधियों के साथ ही इसका पालन करने की समझाइश दी जा रही है। सार्वजनिक स्थलों और कोरोना पीडि़तों के घरों को सेनेटाइज भी किया जा रहा है। नगरीय निकाय के कर्मचारियों को मास्क लगाकर ड्यूटी करने के निर्देश दिये गये हैं। विभिन्न निकायों में आज 38 हजार 190 क्वारेंटीन आवासों से पीली पॉलीथिन में कचरा संग्रहित किया गया। जिन निकायों में हानिकारक बायोमेडिकल कचरे के निपटान के लिए इंसीनरेशन एजेंसी से अनुबंध नहीं किया जा सका, वहाँ कचरे को दबाने के लिए फेंसिंग युक्त गड्ढ़ा खोदा गया है।

एक अप्रैल के बाद प्रदेश के बाहर से विभिन्न निकायों में 16 हजार 800 से अधिक श्रमिक पहुँचे हैं। इन्हें भोजन कराया गया है। दीनदयाल रसोई के माध्यम से पिछले 26 दिनों में 40 हजार से अधिक जरूरतमंदों को भोजन करवाया गया है। इस कार्य में निजी संस्थायें और अशासकीय संगठन भी सहयोग कर रहे हैं। नगरीय निकायों के कर्मचारियों के टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है। अभी तक लगभग 59 हजार कर्मचारियों को टीका लग चुका है।

मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना समझाइश के बाद भी नियमों का पालन नहीं करने पर नगरीय निकायों में एक अप्रैल 2021 से अभी तक मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं करने पर 2 लाख 14 हजार लोगों पर जुर्माना लगाया गया है। इनसे कुल एक करोड़ 36 लाख रूपये की वसूली की गयी है। प्रदेश के 256 शहरों के 9100 मोहल्लों/कॉलोनियों को कंटेनमेंट जोन और 41 हजार से अधिक आवासों को माइक्रो कंटेनमेंट एरिया बनाया गया है।

Created On :   29 April 2021 8:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story