भाजपा ने जीता इंदौर, पुष्यमित्र भार्गव बने इंदौर के महापौर, करोड़पति संजय शुक्ला को दी मात 

BJP won Indore, Pushyamitra Bhargava became the mayor of Indore, defeated crorepati Sanjay Shukla
भाजपा ने जीता इंदौर, पुष्यमित्र भार्गव बने इंदौर के महापौर, करोड़पति संजय शुक्ला को दी मात 
नगर निकाय चुनाव परिणाम भाजपा ने जीता इंदौर, पुष्यमित्र भार्गव बने इंदौर के महापौर, करोड़पति संजय शुक्ला को दी मात 

डिजिटल डेस्क,इंदौर। भारतीय जनता पार्टी से इंदौर में महापौर पद के उम्मीदवार पुष्पमित्र भार्गव ने भारी अंतर से जीत हासिल की। भाजपा के प्रत्याशी पुष्पमित्र भार्गव ने करोड़पति कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला को भारी मतों से मात दिया है। भाजपा कैंडिडेट पुष्यमित्र भार्गव ने 1 लाख 32 हजार से ज्यादा वोट से जीत दर्ज की। मप्र में बीजेपी की यह सबसे बड़ी जीत है।

भाजपा के प्रत्याशी पुष्पमित्र भार्गव ने ट्वीट करते हुए लिखा, "आभार इंदौर!! मुझ अकिंचित को अपना अपार आशीर्वाद और असीमित स्नेह प्रदान करने के लिए कृतज्ञ हूँ.. आप सभी को विश्वास दिलाता हूँ कि आपके हर स्वप्न को पूरा करने और आपकी प्रत्येक आकांक्षा को पूर्ण करने हेतु संकल्पबद्ध होकर कार्य करता रहूँगा "।

 

कौन हैं पुष्यमित्र भार्गव

भाजपा की ओर से इंदौर महापौर प्रत्याशी के रुप मे चुने गए पुष्पमित्र भार्गव का राजनीति से बहुत पुराना नाता रहा है। पुष्पमित्र साल 2005 से 2007 तक गोवाहाटी मे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री के रूप में काम किया। पुष्पमित्र मौजूदा वक्त मे अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद पर थे, उस पद से इस्तीफा देकर वो महापौर पद के प्रत्याशी के रुप मे खड़े हुए है। पार्टी ने इस बार इंदौर में युवा चेहरे पर अपना दांव लगाया था जिसमें वह सफल रही,और भार्गव ने जीत दर्ज की।   

करोड़ो की संपत्ति के मालिक थे कांग्रेस प्रत्याशी

इंदौर के नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस ने महापौर प्रत्याशी के रुप मे करोड़पति विधायक संजय शुक्ला को चुना था। चुनाव आयोग को दी गई जानकारी के अनुसार कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला के नाम पर 170 करोड़ का संपत्ति दर्ज है। लेकिन करोड़ो की सपत्ति के बावजूद भी जीत हासिल नहीं कर पाए। 


 

Created On :   17 July 2022 2:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story