आधा हिस्सा तोड़कर लौटा बुलडोजर, आपस में उलझे लोग

Bulldozer returned after breaking half, people entangled with each other
आधा हिस्सा तोड़कर लौटा बुलडोजर, आपस में उलझे लोग
कार्रवाई आधा हिस्सा तोड़कर लौटा बुलडोजर, आपस में उलझे लोग

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  गांजाखेत सुपर कैन्टीन गली में जर्जर मकान तोड़ने पहुंचे मनपा के तोड़ूदस्ते को अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा। जर्जर मकान तोड़ने को लेकर स्थानीय लोग ही अापस में उलझ गए। मनपा को स्थिति पर नियंत्रण करना पड़ा। दरअसल, गांजाखेत सुपर कैंटीन गली में आबिद इब्राहिम शेख का जर्जर मकान है। मकान मालिक को महाराष्ट्र महानगरपालिका अधिनियम 2012 की धारा 264 अंतर्गत 2015 को नोटिस जारी किया गया था। नोटिस अनुसार मकान मालिक को मकान का जर्जर हिस्सा खुद गिराना था, लेकिन इतने लंबे समय बाद भी जर्जर हिस्सा नहीं तोड़ेने पर मंगलवार को मनपा का तोड़ूदस्ता कार्रवाई करने पहुंचा। जर्जर हिस्सा ढहाते समय स्थानीय लोगों में आपसी विवाद शुरू हो गया। विवाद को देखते हुए मनपा का तोड़ूदस्ता जर्जर दीवार का आधा हिस्सा तोड़ने के बाद शेष हिस्सा तोड़ने के लिए संबंधित व्यक्ति को समय देकर वापस लौट गया।

लकड़गंज जोन 
मनपा प्रवर्तन विभाग ने लकड़गंज जोन अंतर्गत छापरू नगर चौक से एचबी टाउन से सारजा बार से भरतवाड़ा, पारडी से वापस एचबी टाउन तक अतिक्रमण कार्रवाई की। इसमें रास्ते के दोनों तरफ से अवैध तरीके से लगाए ठेले व दुकानें हटाईं। यहां से 28 अतिक्रमण हटाकर 1 ट्रक सामान जब्त किया गया। 
हनुमान नगर जोन
हनुमान नगर जोन अतंर्गत तुकड़ोजी पुतला से क्रीड़ा चौक, सक्करदरा चौक से वापस तुकड़ोजी पुतला, मानेवाड़ा चौक से उदय नगर चौक, म्हालगी नगर चौक से जोन तक अतिक्रमण निर्मूलन की कार्रवाई की गई। रास्ते के दोनों बाजू में रोड व फुटपाथ पर अवैध तरीके से लगे ठेले और दुकानों को हटाया गया। 
गांधीबाग जोन
गांधीबाग जोन अंतर्गत मोमिनपुरा से बब्बू होटल, गार्ड लाइन तक अतिक्रमण कार्रवाई की गई। इसमें रास्ते के दोनों तरफ से फुटपाथ और ठेलों को हटाया गया। उक्त कार्रवाई अतिक्रमण उपायुक्त अशोक पाटील, प्रवर्तन अधीक्षक संजय कांबले के मार्गदर्शन में भास्कर मालवे, विनोद कोकार्डे आदि ने की। 

Created On :   15 March 2023 5:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story