• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Cm kamal nath sonia gandhi jyotiraditya scindia state president aryaman scindia fb post bjp congress

दैनिक भास्कर हिंदी: मप्र में कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान, सिंधिया हो सकते हैं बीजेपी में शामिल!

August 30th, 2019

हाईलाइट

  • मप्र में कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर हलचल
  • दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी से नाराज
  • सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने की खबरें

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर हलचल मची हुई है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अध्यक्ष पद को लेकर सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की। इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी पार्टी से नाराज है और वह बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं। हालांकि सीएम कमलनाथ ने ऐसी खबरों का खंडन किया है।   

सिंधिया नहीं है नाराज
कमलनाथ ने कहा कि, 'मुझे नहीं लगता की यह खबरें सहीं है। सिंधिया नाराज नहीं है। वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के बंगले पर विधायकों के जमावड़े को लेकर सीएम ने कहा, ये एक स्वाभाविक चर्चा थी। विधायकों को नेताओं और मंत्रियों से मिलना चाहिए। मुझे भी बुलाया गया था, लेकिन समय के कमी के कारण नहीं जा सका।

कमलनाथ सरकार में सिंधिया समर्थक मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी सिंधिया की नाराजगी और पार्टी छोड़ने की ख़बरों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि सिंधिया जी चमकता सितारा है जो कुछ लोग बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। तोमर ने कहा कि कार्यकर्ता चाहते हैं कि सिंधिया जी को पीसीसी अध्यक्ष बनाया जाए।

आर्यमन ने फेसबुक पर डाला पोस्ट
ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे आर्यमन सिंधिया ने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड कर इन खबरों को और तूल दे दिया है। वीडियो में सिंधिया कहते हुए नजर आ रहे हैं कि उसूलों पर जहां आंच आ जाए वहा टकराना जरूरी है। गर जिंदा हो फिर जिंदा नजर आना जरूरी है। सिंधिया के इस वीडियो के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

पार्टी में सामने आने लगी कलह
उधर, शुक्रवार को दतिया के जिला कांग्रेस अध्यक्ष अशोक दांगी ने सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाए जाने की मांग की। उन्होंने कहा, अगर ऐसा नहीं होता तो वह अपने 500 समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। बता दें इससे पहले मुरैला जिला अध्यक्ष राकेश मवई भी सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाए जाने पर पार्टी छोड़ने की धमकी दे चुके हैं। 

 

 

अजय सिंह के घर जुटे विधायक
इससे पहले बुधवार को पार्टी के कई विधायक पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के बंगले पर जुटे थे। वह अजय सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। वहीं सूत्रों के अनुसार दिग्विजय सिंह का नाम भी अध्यक्ष पद के लिए आगे हैं।