गुनौर में सीएम राईज विद्यालय अतिक्रमणकारियों की गिरफ्त में

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
गुनौर गुनौर में सीएम राईज विद्यालय अतिक्रमणकारियों की गिरफ्त में

डिजिटल डेस्क गुनौर नि.प्र.। सरकार द्वारा शासकीय भूमि को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने के लिए कडे निर्देश जारी किए गए है। अतिक्रमणकारियों के अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन द्वारा बडी कार्यवाहियों का दावा भी किया जा रहा है किन्तु तहसील मुख्यलाय गुनौर जो कि अब नगर परिषद के स्वरूप मे आ चुका है यहां शासन-प्रशासन की अतिक्रमण हटाओं मुहीम भू-माफियों अतिक्रमणकारियों के सामने बोनी साबित हो रही है। गुनौर में जहां सरकारी बेशकीमती भूमि पर भू-माफिया कब्जा कर लाखों के वारे न्यारे कर रहे है वहीं नगर स्थित सीएम राईज विद्यालय जो कि शिक्षा के क्षेत्र में सूबे के मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है वहीं सीएम राईज विद्यालय अतिक्रमणकारियों की गिरफ्त में है। विद्यालय के ठीक गेट से लेकर मैदान की जमीन पर किनारें-किनारें डिब्बा रखकर खेल मैदान को बंद कर दिया गया है।

गुमटियां तथा डिब्बे रखने वाले कई प्रभावशाली दबंग व्यक्ति है जो कि ०३ हजार रूपए से लेेेकर ०५हजार रूपए तक का किराया भी अवेैध रूप से वसूल कर रहे है। विद्यालय स्थित खेल का मैदान गुनौर का एकमात्र खेल का मैदान है जहां पर छात्र-छात्राओं किक्रेट,बॉलीवाल, कबड्डी तथा अन्य खेल गतिविधियों में भागेदारी करने के लिए पहँुचते है साथ ही साथ खेलों के टूर्नामेन्ट का भी आयोजन होता है किन्तु अतिक्रमणियों में जहां गुमटियां रखकर खेल मेैदान को अपनी गिरफ्त में ले लिया है वहीं अतिक्रमणकारियों की वजह से असामाजिक तत्वों की मौजूदगी बनी रहती हेै। कई बार खेल पहँुचने बच्चों के साथ इनके द्वारा झगड़ा फसाद किए जाने की स्थितियां बन चुकी है। 

विद्यालय प्राचार्य ने एसडीएम को भेजा पत्र

शासकी उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गुनौर जो कि इस वर्ष सीएम राईज विद्यालय में परिवर्तित हो चुका है। अतिक्रमणकारी विद्यालय के विकास एवं निर्माण कार्याे में समस्या बन रहे हेै। विद्यालय के बडे क्षेत्र में अतिक्रमण होने से विद्यालय का क्षेत्र सिकुड ्रगया है विद्यालय खेल मेैदान क्षेत्र और इसकी भूमि पर अतिक्रमणकारियों द्वारा डिब्बे तथा गुमटियां रखे जाने की वजह से छात्र-छात्राओं के साथ शाला प्रबंधन परेशान है। विद्यालय के प्राचार्य द्वारा सीएम राईज विद्यालय खेल मैदान क्षेत्र में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाने के संबंंध में पत्र लिखकर कार्यवाही का अनुरोध किया है।

Created On :   9 Jan 2023 11:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story