• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Collector discussed with video officers of Sidhi district and through video conferencing to take effective steps to prevent corona infection - Collector Shri Chaudhary!

दैनिक भास्कर हिंदी: कलेक्टर ने जनपद सीधी के अधिकारियों एवं सचिवों से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से की चर्चा कोरोना संक्रमण को रोकने उठाएं प्रभावी कदम-कलेक्टर श्री चौधरी!

May 12th, 2021

डिजिटल डेस्क | सीधी कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा जनपद पंचायत सीधी के अधिकारियों तथा ग्राम पंचायत सचिवों से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चर्चा कर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि यह एक संकट का समय है, इस समय में हमें आपसी समन्वय कर इस चुनौती से निपटना है। यह समय पीछे हटने को नहीं बल्कि आगे रहकर कोरोना पर पूरी ताकत से प्रहार करने का हैं। कलेक्टर ने कहा कि ऐसे गांव जहां अभी तक कोरोना के एक भी केस नहीं मिले हैं वहां बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगायी जाए तथा बाहर से आने वाले व्यक्तियों को पंचायत द्वारा बनाएं गए क्वारेंटीन संेटर में 7 दिवस के लिए अनिवार्य रूप से क्वारेंटीन करें।

किसी भी गांव में यदि एक केस भी मिलता है तो एसे वहीं पर रोकने का प्रयास किया जाए। किल कोरोना अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन हो। कोरोना संक्रमण में संदिग्ध केस प्राप्त होने पर उन्हें तत्काल दवाई उपलब्ध कराकर अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। रेड जोन वाली पंचायतों में कन्टेनमेंट जोन में कड़ी निगरानी रखी जाए जिससे कन्टेनमेंट जोन के बाहर संक्रमण नहीं फैले। टीकाकरण से ही बचाव संभव कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव टीकाकरण से ही संभव है।

इसके विषय में लोगो को जागरूक करें तथा अभियान चलाकर 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण करायें। टीकाकरण के प्रति एक सकारात्मक वातावरण निर्मित करें। इस अवसर पर एनआईसी कक्ष में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आर.के. शुक्ला, अतिरिक्त सीईओ जिला पंचायत डॉ. रजनीश तिवारी एवं महिला एवं बाल विकास अधिकारी अवधेश सिंह उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...