कोरोना: वार्ड के बाहर पुलिस तैनात, हर आने-जाने वाले पर नजर

Corona: Police stationed outside the ward,  monitoring every visitor
कोरोना: वार्ड के बाहर पुलिस तैनात, हर आने-जाने वाले पर नजर
कोरोना: वार्ड के बाहर पुलिस तैनात, हर आने-जाने वाले पर नजर

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  शहर के दोनों मेडिकल कॉलेजों में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए कोरोना वार्ड और कोरोना के संदिग्ध मरीजों के वार्ड बनाए गए हैं। दोनों ही अस्पतालों में वार्डों के बाहर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। वार्ड में जाने और बाहर निकलने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है। वार्ड में जाने और वहां से बाहर निकलने वाले सभी लोगों से पूछताछ की जाती है जिससे कोई भी कोरोना मरीज या संदिग्ध मरीज बिना अनुमति के वार्ड से बाहर निकलकर किसी के संपर्क में ना आ सके।

इसलिए लिया गया निर्णय
मेयो में एक मरीज पॉजिटिव आने के बाद उस समय 4 संदिग्ध मरीजों को उसी वार्ड के अंदर अलग कमरे में रखा गया था। पास वाले कमरे में पॉजिटिव मरीज होने के डर से रात में संदिग्ध मरीज अपने घर भाग गए थे। मामले की जानकारी होने के बाद संदिग्ध मरीजों से देर रात फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि वह अपने घर पर है। मामले को लेकर मेयो अधिष्ठाता को चारों लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश िदए थे। इस वजह से कोरोना वार्ड के बाहर पुलिस को तैनात किया गया है।

मेडिकल की स्थिति
मेडिकल में वार्ड नंबर 25 संदिग्ध मरीजों का वार्ड है। जबकि उससे आगे पेईंग वार्ड है जिसमें पॉजिटिव मरीजों को रखा गया है। कोरोना के चलते अतिदक्षता विभाग के बाहर से वार्ड 25 की ओर जाना बंद कर दिया गया है। वहां एक सुरक्षाकर्मी तैनात है जो सिर्फ स्टॉफ या मरीजों को अंदर जाने देता है। वहीं वार्ड 25 के इस ओर डॉक्टर व अन्य स्टॉफ की टीम बैठी रहती है। इसके अलावा उसके बाद पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं जो हर आने-जाने वाले पर नजर रखते हैं।

मेयो की स्थिति
मेयो में वार्ड नंबर 24 को कोरोना मरीजों के लिए बनाया गया है जबकि उसके नीचे स्थिति वार्ड नंबर 4, 6 और 7 संदिग्ध मरीजों को रखा जाता है। एक बिल्डिंग में होने की वजह से यहां निकलने वाले रास्ते के बाहर पुलिसकर्मी तैनात रहते है। 24 घंटे तैनात होने की वजह से वहां एक अस्थायी पुलिस चौकी भी बनाई गई है।

Created On :   31 March 2020 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story