Coronavirus in MP: अब रविवार को भी नहीं होगा लॉकडाउन, बार और रेस्टोरेंट भी खुलेंगे, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया ऐलान 

corona virus in madhyapradesh unlock-4 live news
Coronavirus in MP: अब रविवार को भी नहीं होगा लॉकडाउन, बार और रेस्टोरेंट भी खुलेंगे, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया ऐलान 
Coronavirus in MP: अब रविवार को भी नहीं होगा लॉकडाउन, बार और रेस्टोरेंट भी खुलेंगे, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया ऐलान 

डिजिटल डेस्क, भोपाल। रविवार लॉकडाउन को लेकर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब से प्रदेश में रविवार को रहने वाला लॉकडाउन को पूरी तरह समाप्त कर दिया गया है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इसकी जानकारी देते हुए सोमवार को बताया कि अब से प्रदेश में रविवार को लगाने वाले लॉकडाउन को खत्म कर दिया गया है, आज से प्रदेश में किसी भी तरह का लॉकडाउन नहीं रहेगा। 

गृहमंत्री ने बताया कि प्रदेश में अब सिर्फ कंटेनमेंट जोन में ही पाबंदी जारी रहेगी बाकी कहीं भी लॉकडाउन नहीं रहेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बिना केंद्र सरकार की अनुमति के किसी भी प्रकार का लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब केंद्र की गाइडलाइंस के हिसाब से ही लॉकडाउन की प्रक्रिया होगा। बिना केंद्र की अनुमति लगाए अगर लॉकडाउन किया गया तो उस पर कार्यवाही की जाएगी। गृहमंत्री ने जानकारी दी कि अब प्रदेश में 100 फीसदी कारोबार संचालित किए जा सकेंगे। वहीं 21 सितंबर से राजनीतिक सभाएं भी प्रारंभ हो सकेंगी।

कंटेनमेंट जोन के अलावा कहीं भी नहीं रहेगा लॉकडाउन
कंटेनमेंट जोन के अलावा कहीं भी केंद्र सरकार की मंजूरी के बिना लॉकडाउन नहीं लगेगा। अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही राज्य सरकार ने शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी। 5 अगस्त को शनिवार के लॉकडाउन को हटाने का ऐलान किया गया था।

अनलॉक 4 की गाइडलाइंस जारी होटल और बार खुलेंगे
राज्य सरकार ने अनलॉक 4 की गाइडलाइंस का ऐलान भी कर दिया गया है। अब मध्यप्रदेश में होटल, रेस्टोरेंट और बार भी खुल सकेंगे। साथ ही रिसॉर्ट्स और सिविलियन क्लब भी खोले जाएंगे। आबकारी आयुक्त ने इस संबंध में सभी जिला कलेक्टरों को पत्र लिखकर कहा है कि सभी बार लायसेंस के नवीनीकरण के प्रस्ताव की औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरी करा ली जाएं।

21 सितंबर से कार्यक्रमों की अनुमति
21 सितंबर से सामाजिक, राजनैतिक समेत अन्य कार्यक्रमों करने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि, 100 लोगों से ज्यादा लोग इन कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो सकेंगे। इन कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और थर्मल स्कैनिंग करना जरूरी होगा।

स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे
प्रदेश में अभी स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे। 21 सितंबर से 50 फीसदी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ स्कूल आ सकेगा। कंटेनमेंट जोन से बाहर रहने वाले 9वीं से 12वीं तक के छात्र टीचर्स से मिल सकेंगे।

Created On :   31 Aug 2020 5:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story