दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना वालिंटियर द्वारा जिले में शतप्रतिशत वैक्सीनेशन लगवाने का दिया संकल्प!

May 19th, 2021

डिजिटल डेस्क | धार मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के कोरोना वॉलिंटियर द्वारा जिले में वैक्सीन लगाने का शत प्रतिशत संकल्प दिला रहे हैं।साथ ही लोगों में मास्क लगाना, 2 गज की दूरी रखना इत्यादि पर जन जागरूकता ला रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के मार्गदर्शन मे कोरोना वालिंटियर नरेन्द्र एवं दक्ष सक्सेना के द्वारा डाक्टर गायत्री मूवेल की सहायता से आयुर्वेदीक दवाओं का वितरण किया गया। साथ ही कोरोना वॉलिंटियर द्वारा त्रिमूर्ति चौराहे पर बेसहारा लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया गया। धार शहर में होम-क्वॉरेंटाइन घर को सेनेटाइजर किया तथा महाजन हॉस्पिटल में रोगी के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करवाई गई।

जिसमें वॉलिंटियरो का सहयेाग रहा। इसी प्रकार धार के समीप ग्राम देलमी में ग्रामवासियों और कोरोना वालिंटियर के सहयोग से ग्राम मे शत-प्रतिशत वैक्सीन लगवाने के लिए एक संकल्प लिया। जिसके तहत प्रभा आनंद फाउंडेशन धार के द्वारा वैक्सीनेशन को लेकर फैली भ्रांतियों के बारे में घर-घर जाकर लोगों से संवाद कर भ्रांतियां को दूर किया और वैक्सीनेशन लगवाने के लिए लोगों को जागरुक कर प्रेरित किया। ग्राम के वरिष्ठ नागरिक हरिराम पटेल एवं देवी चंद ठाकुर गिरधारी झणिया के साथ गांव के युवाओं ने उनका पूरा सहयोग किया। प्रभा आनंद फाउंडेशन की ओर से दुर्गेश नागर माधवी नागर तथा ग्राम में गठित किल कोरोना टीम का गठन किया गया। जिसमें ग्राम के सरपंच गेंदालाल पंचानिया, उपसरपंच विजेंद्र ठाकुर सहित अन्य द्वारा पूरे गाँव में भ्रमण कर लोगों से संवाद किया और जन अभियान परिषद के कोरोना वालिंटियर के द्वारा ग्राम में शत प्रतिशत वैक्सीन लगवाने का संकल्प दिलाया।

इसी प्रकार ग्राम बलोदा में लोगों को जॅाच करने के लिए प्रेरित किया।नालछा के ग्राम सेजवाया में वालेंटीयर द्वारा दीवार लेखन कर जागरूकता का कार्यक्रम किया गया। सरदारपुर के ग्राम बालोदा में घर घर लोगों को कोरोना संक्रमण के बारे में समझाइश दी गई तथा 2 गज की दूरी बनाए रखने के लिए समझाया गया। साथ ही वैक्सीनेशन का महत्व बताया। ग्राम ऊनडेली में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं परामर्श द्वारा लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करते 2 गज की दूरी, मास्क जरूरी के ऊपर भी लोगों को समझाया गया। गंधवानी में म प्र जन अभियान परिषद् के कोरोना वालेन्टेयरो द्वारा नगर में टीकाकरण में सहयोग के लिए घर घर जा कर सर्वे कर प्रेरित किया गया।

जिसमें गढ़ी मोहल्ला हनुमानजी मन्दिर में टीकाकरण केन्द्र पर लोगों को लाने में सहयोग भी किया ओर सर्वे किया गया। विकासखण्ड समन्वयक दयाराम मुवेल एवं एवं नगर प्रभारी राकेश मोटसरा एवं ग्रामीण प्रभारी भारत डोडवे द्वारा ग्राम बारिया जिराबाद वासली गरवाल में भी टीकाकरण एवं मास्क के प्रति आम जनों को जागरूक किया। बाग के वालेंटीयरर द्वारा महिलाओं को मास्क पहनने व सोशल डिस्टेटिंग बनाये रखने की जानकारी दी गई। कोरोना वालेंटियर के अंतर्गत भावना महाकाल पूरा में घर घर जा कर लोगो को समझाया गया। मास्क लगाना बार-बार हाथ धोना कोरोना वायरस से सावधान रहना सैनिटाइजर का उपयोग करना विषय पर जन जागरूकता का कार्य किया गया।

खबरें और भी हैं...