मप्र में साढ़े छह लाख मास्क का वितरण

Distribution of six and a half lakh masks in MP
मप्र में साढ़े छह लाख मास्क का वितरण
कोविड-19 मप्र में साढ़े छह लाख मास्क का वितरण
हाईलाइट
  • मप्र में साढ़े छह लाख मास्क का वितरण

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी है। इस महामारी के संक्रमण को रोकने में मास्क का उपयोग मददगार हैं यही कारण है कि राज्य के नगरीय इलाकों में मास्क ही है जिंदगी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में अब तक साढ़े छह लाख से ज्यादा मास्क बांटे जा चुके है।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया है कि नगरीय निकायों द्वारा रोको-टोको अभियान में अभी तक 6 लाख 79 हजार 253 घरों में संपर्क किया जा चुका है। नागरिकों को कोरोना से बचाव के संबंध में जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियां की जा रही हैं। लगभग 10 हजार 846 ऑनलाइन चर्चाएं आयोजित की गई हैं। मीडिया के विभिन्न माध्यमों से भी लगातार प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। शहरों में होडिर्ंग और वॉल-पेंटिंग के माध्यम से भी प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

अभी तक नगरीय निकायों में जन-सहयोग से 2683 मास्क बैंक स्थापित किए जा चुके हैं। इनमें नागरिकों एवं विभिन्न संगठनों द्वारा दो लाख 88 हजार 149 मास्क दान स्वरूप दिये जा चुके हैं।

मंत्री सिंह ने बताया है कि 2 फरवरी को नगरीय निकायों में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से 55 हजार 680 मास्क वितरित किये गये हैं। अभियान में दो फरवरी तक 6 लाख 57 हजार 347 मास्क वितरित किए जा चुके हैं। यह अभियान 20 जनवरी को सभी नगरीय निकायों में एक साथ शुरू हुआ था।

आईएएनएस

Created On :   3 Feb 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story