यूपी के सहारनपुर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, नाबालिग समेत चार की मौत

Explosion in firecracker factory in Saharanpur, UP, four including a minor killed
यूपी के सहारनपुर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, नाबालिग समेत चार की मौत
उत्तर प्रदेश यूपी के सहारनपुर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, नाबालिग समेत चार की मौत
हाईलाइट
  • चार लोगों की मौत
  • एक घायल

डिजिटल डेस्क, सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शनिवार शाम पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ। हादसे में एक नाबालिग समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि फैक्ट्री में काम करने वाले अभी कई लापता बताए जा रहे हैं।

सरसावा थाना क्षेत्र के अंबाला रोड पर सरसावा के पास गांव सोरोना बलबंतपुर के जंगल में स्थित किरन फायर वर्क्‍स नाम से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। शनिवार शाम करीब 6 बजे फैक्ट्री मे भीषण विस्फोट हो गया। हादसे के समय वहां पर काम कर रहे 12 से अधिक मजदूर फंस गए। हादसे की सूचना मिलते ही 5 दमकल विभाग की गाड़ियों को रवाना किया गया और आग से अब तक 8 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। जबकि हादसे में चार लोगों की आग से झुलसकर मौके पर मौत हो गई।

मृतकों की पहचान कार्तिक सैनी (17 ) पुत्र योगेन्द्र सैनी, सागर (22) पुत्र राजेश निवासी बलबंतपुर और फैक्ट्री मालिक राहुल कुमार (32), वंश (24) निवासी गांव सलेमपुर के रूप में हुई।

हादसे की सूचना पर वरिष्ठ अधिकारी डीआईजी प्रीतिंदर सिंह, डीएम अखिलेश सिंह, एसएसपी आकाश तोमर भी मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आकाश तोमर ने बताया कि हादसे में फैक्ट्री मालिक समेत चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और एक श्रमिक घायल हुआ है। हादसा किन कारणों से हुआ स्पष्ट नहीं हो पाया। हादसे की जांच कराई जा रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 May 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story