सूदखोरों की प्रताडऩा से तंग आकर युवक ने दी थी जान, केस दर्ज

Fed up with the harassment of usurers, the young man gave his life, case registered
सूदखोरों की प्रताडऩा से तंग आकर युवक ने दी थी जान, केस दर्ज
छिंदवाड़ा सूदखोरों की प्रताडऩा से तंग आकर युवक ने दी थी जान, केस दर्ज

 डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। कोतवाली थाना क्षेत्र के खिरका मोहल्ला निवासी एक शख्स ने ११ अप्रैल को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मर्ग जांच में सामने आया कि मृतक सूदखोर भाइयों के चुंगल में फंसा हुआ था। सूदखोर भाइयों की प्रताडऩा इतनी बढ़ गई थी कि उसने फांसी लगाकर जान दे दी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी कर पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया है।  
टीआई सुमेर ङ्क्षसह जगेत ने बताया कि खिरका मोहल्ला निवासी ४२ वर्षीय ब्रजेश झा ने लगभग एक साल पहले बबलू उर्फ रविन्द्र बघेल और उसके भाई बंटी उर्फ सुरेन्द्र बघेल से ५० हजार रुपए उधार लिए थे। जिसका ब्याज १० से १२ प्रतिशत हर माह दे रहा था। ब्रजेश ने दोनों भाइयों को १ लाख ३० हजार रुपए लौटा चुका था। इसके बाद भी बंटी और बबलू ब्याज के १ लाख ८० हजार रुपए के लिए ब्रजेश पर दबाव बना रहे थे।

१० अप्रैल को सूदखोर भाइयों ने ब्रजेश के घर जाकर उससे गाली-गलौच कर धमकी दी थी। सूदखोरों की प्रताडऩा से तंग आकर ११ अप्रैल को ब्रजेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। ब्रजेश ने फांसी लगाने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा था। सुसाइड नोट और मर्ग जांच के बाद पुलिस ने आरोपी बबलू बघेल और बंटी बघेल के खिलाफ धारा २९४, ५०६, ३०६ और ऋणियों का संरक्षण अधिनियम की धारा ३/४ के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपियों द्वारा ब्रजेश से जबरन बनाए गए अनुबंध पत्र को भी पुलिस ने जब्त किया है। मामले की जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने वाली टीम में एसआई टीडी धार्वे और आरक्षक नरेन्द्र सनोडिया शामिल है।

Created On :   1 May 2023 1:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story