इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों और गार्डों के बीच जमकर मारपीट, छात्रों ने सुरक्षा गार्ड पर लगाया फायरिंग करने का आरोप

Fierce fight between students and guards in Allahabad University, students accused security guard of firing
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों और गार्डों के बीच जमकर मारपीट, छात्रों ने सुरक्षा गार्ड पर लगाया फायरिंग करने का आरोप
उत्तरप्रदेश इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों और गार्डों के बीच जमकर मारपीट, छात्रों ने सुरक्षा गार्ड पर लगाया फायरिंग करने का आरोप

डिजिटल डेस्क,प्रयागराज। प्रयागराज की इलाहबाद यूनिवर्सिटी में सोमवार को छात्रों और गार्डों के बीच जमकर ईंट पत्थर चले हैं, जिसके बाद यहां भारी वबाल हुआ है। इस दौरान पूर्व छात्र विवेकानंद पाठक सहित कई छात्र घायल हो गए हैं। मौके पर ही भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है।छात्रों ने गार्डो पर गोली चलाने का आरोप लगाया है।

बताया जा रहा है कि छात्रसंघ बहाली को लेकर छात्र प्रदर्शन चल रहा था। इसी बीच सुरक्षा गार्डों और छात्रों के बीच बवाल हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि देखते ही देखते ईंट-प्रत्थर भी चलने लगे। यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों ने तोड़फोड़ की साथ ही कई गांडियों को भी आग के हवाले कर दिया। बवाल की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पंहुचा और ईंट पत्थर चला रहे छात्रों पर काबू पाने का प्रयास किया। बवाल की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा कैंपस पंहुचे और स्थिति को संभालने में जुट गए। 

छात्रों ने सुरक्षा गार्डों पर फायरिंग का आरोप लगाया और कैंपस में खड़ी गाड़ियों के शीशे तोड़ने लगा।मिली जानकारी के मुताबिक छात्र यूनिवर्सिटी में छुट्टी का दिन होने के बाद भी छात्र संघ भवन के बंद ताले को खोलने की कोशिश कर रहे थे इसी दौरान तैनात सुरक्षा गार्डस ने उन्हें रोकना का प्रयास किया, तभी दोनों पक्षों में विवाद हो गया।   


बवाल की मुख्य वजह 
 इस मामले पर पुलिस का कहना है, "पूर्व छात्र नेता विवेकानंद पाठक कार से यूनिवर्सिटी के अंदर जा रहे थे, जिन्हें यूनिवर्सिटी के सिक्योरिटी गार्ड ने रोक लिया, जिसके बाद विवेकानंद ने सिक्योरिटी गार्ड को थप्पड़ मार दिया, जिस पर वहां मौजूद सभी सिक्योरिटी गार्डों ने विवेकानंद को मारा पीटा, सूचना पर यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा इकट्ठा होकर सिक्योरिटी गार्डों के साथ मारपीट की, जिस पर सिक्योरिटी गार्ड द्वारा फायरिंग की गई."


 

Created On :   19 Dec 2022 3:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story