सड़क हादसे में पूर्व क्रिकेटर हिंगणीकर की पत्नी की मौत  

Former cricketer Hingnikars wife died in a road accident
सड़क हादसे में पूर्व क्रिकेटर हिंगणीकर की पत्नी की मौत  
नागपुर सड़क हादसे में पूर्व क्रिकेटर हिंगणीकर की पत्नी की मौत  

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विदर्भ के पूर्व रणजी कप्तान-कोच और बांग्लादेश क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य क्यूरेटर प्रवीण हिंगणीकर (विवेकानंद, नागपुर) की कार समृद्धि महामार्ग के नागपुर कॉरिडोर चेंजेज नंबर 289 पर भीषण दुर्घटना का शिकार हो गई। हादसे में उनकी पत्नी सुवर्णा हिंगणीकर (53) की मौके पर ही मौत हो गई। प्रवीण हिंगणीकर को मेहकर के पास अजंता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

झपकी आते ही हादसा : प्रवीण हिंगणीकर पुणे से पत्नी के साथ क्रेटा कार (क्रमांक एम एच 31 एफ ए 6622) से नागपुर आ रहे थे। वे खुद गाड़ी चला रहे थे। बताया जा रहा है कि बुलढाणा के महेकर के पास ड्राइविंग के दौरान उन्हें झपकी आई और उनकी कार कंटेनर (क्रमांक एच आर 55 एएल 0618) से जा भिड़ी। हादसे में प्रवीण हिंगणीकर गंभीर रूप से घायल हुए, लेकिन पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर स्थानीय मेहकर पुलिस मौके  पर पहुंची। प्रवीण भास्करराव हिंगणीकर और मृतक सुवर्णा प्रवीण हिंगणेकर दोनों विवेकानंद नगर नागपुर निवासी हैं।

जाना-पहचाना नाम : प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रहे हिंगणीकर ने 50 से अधिक खेल खेले हैं। बीसीसीआई लेवल-बी क्रिकेट कोच हिंगणीकर ने नागपुर में प्रवीण हिंगणीकर क्रिकेट अकादमी की स्थापना की है। उन्होंने क्यूरेटर का सर्टिफिकेशन कोर्स पूरा किया है। जुलाई, 2016 में बीसीसीआई का लेवल-1 क्यूरेटर कोर्स पूरा किया और पहले 12 क्यूरेटर में से एक बने, जिन्होंने लेवल-1 कोर्स पूरा किया। वह वर्ष 2018 से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड क्यूरेटर के रूप में काम कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार जेडएसीएस, चैटोग्राम और कॉक्स बाजार में पिचों और आउटफील्ड के निर्माण, तैयारी और रख-रखाव जिम्मेदारी उन परइससे पहले, 2008 से फरवरी, 2018 तक विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य क्यूरेटर के रूप में उन्होंने कार्य किया। मुख्य रूप से वीसीए स्टेडियम जामठा की पिच को उन्होंने ही तैयार किया है।

Created On :   19 April 2023 5:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story