रेलवे स्टेशन से यात्रियों को बोलेरो में बैठाकर लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश 2 नाबालिग समेत 7 गिरफ्तार, 9.15 लाख का सामान भी बरामद

Gang busted for robbing passengers from railway station by making them sit in Bolero, 7 arrested
रेलवे स्टेशन से यात्रियों को बोलेरो में बैठाकर लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश 2 नाबालिग समेत 7 गिरफ्तार, 9.15 लाख का सामान भी बरामद
मध्य प्रदेश रेलवे स्टेशन से यात्रियों को बोलेरो में बैठाकर लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश 2 नाबालिग समेत 7 गिरफ्तार, 9.15 लाख का सामान भी बरामद

डिजिटल डेस्क, सतना। रेलवे स्टेशन से बोलेरो में सवारियों को बैठाकर बीच रास्ते में लूटने वाले गिरोह का फर्दाफाश कर राजकीय रेल पुलिस ने सात आरोपियों को पकड़ लिया है, जिनके कब्जे से लूट का सामान भी बरामद किया गया है। जीआरपी के डीएसपी सुनील नेमा ने बताया कि सेना में कार्यरत हरिवंश पुत्र चंदी साहू 27 वर्ष, निवासी मवई, जिला सीधी बीते 20 मार्च को छुट्टी लेकर ट्रेन से सतना आया और गांव जाने के लिए वाहन की तलाश करने लगा, तभी स्टेशन परिसर की पार्किंग में एक बोलेरो दिखी जो सवारी लेकर सीधी जा रही थी।

लिहाजा हरिवंश भी उसमें बैठ गया, मगर मुकुंदपुर और गोविंदगढ़ के बीच सुनसान जगह पर पहुंचते ही गाड़ी रोककर ड्राइवर और उसके साथियों ने सेना के जवान समेत तीन यात्रियों के साथ कट्टे की बट से मारपीट कर नकदी, मोबाइल व बैग लूट लिए, फिर बदमाश उन्हें जंगल में उतारकर कर भाग गए। पीडि़त हरिवंश ने अगले दिन जीआरपी चौकी में शिकायत की, जिस पर धारा 394 का अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।

सीसीटीवी कैमरे से मिला सुराग:-

सेना के जवान से लूट की शिकायत मिलते ही जीआरपी ने स्टेशन परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो उसमें बोलेरो क्रमांक एमपी 49बीबी 1434 नजर आई, जिस पर पीडि़त ने संदेह जताया तो पुलिस ने सीधी के चिलरी कला में दबिश देकर वाहन मालिक राजकुमार पुत्र मिथिला प्रसाद विश्वकर्मा 27 वर्ष को हिरासत में ले लिया, जिसने पूछताछ में अपनी गाड़ी विकास सिंह पुत्र भूपेन्द्र सिंह बघेल 23 वर्ष, निवासी बधऊ, थाना कमरजी जिला सीधी को किराए  पर देने की बात कही, जिस पर विकास को पकड़कर कड़ाई से सवाल जवाब किए गए, तब उसने सत्यराज उर्फ सत्यम 24 वर्ष निवासी मवई, सत्यनारायण पुत्र रमेश सिंह 22 वर्ष, निवासी मवई जिला सीधी, सोनू साहू पुत्र राजेन्द्र प्रसाद 19 वर्ष, निवासी लूक थाना अतरैली जिला रीवा और नाबालिगों के साथ मिलकर राजकुमार की गाड़ी किराए पर लेकर वारदात की योजना बनाई।

6 दिन में 6 यात्रियों से लूट:-

सबसे पहले 15 मार्च को गाड़ी लेकर सतना आए और बघवार घाटी में एक यात्री से लूटपाट की, फिर 17 मार्च को सतना से दो यात्रियों को ले जाकर लूट लिया तो 19 मार्च को मुकुंदपुर के पास गाड़ी रोककर तीन यात्रियों को शिकार बनाया। इस खुलासे पर पुलिस ने अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ पीडि़तों से सम्पर्क करने की कोशिश शुरू कर दी है। आरोपियों ने तीनों घटनाएं एक-एक दिन के अंतराल पर करते हुए पुलिस को गुमराह करने की भरपूर कोशिश की, मगर यह पैंतरा काम नहीं आया।

वाहन मालिक भी आरोपी:-

प्रकरण में गाड़ी मालिक को भी आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया गया है। जीआरपी ने आरोपियों के कब्जे से 5 मोबाइल, सेना के जवान का बैग, कपड़े, कागजात, कट्टा और बोलेरो जब्त की गई, जिनकी कुल कीमत 9 लाख 15 हजार रुपए थी। इस कार्रवाई में चौकी प्रभारी जीपी त्रिपाठी, एएसआई आरके गर्ग, प्रधान आरक्षक संजय मांझी, सूर्यबहादुर, गणेश तिवारी, सतेन्द्र सिंह, आरक्षक धर्मेन्द्र गुप्ता, गौरव सिंह, रंजन और धर्मेन्द्र ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   26 March 2023 3:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story