सरकार कोविड के बढ़ते पॉजिटिविटी रेट से परेशान

Government troubled by the rising positivity rate of Kovid
सरकार कोविड के बढ़ते पॉजिटिविटी रेट से परेशान
कर्नाटक सरकार कोविड के बढ़ते पॉजिटिविटी रेट से परेशान
हाईलाइट
  • कर्नाटक सरकार कोविड के बढ़ते पॉजिटिविटी रेट से परेशान

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में अप्रैल महीने में कोरोना से मरने वालों की संख्या में कमी दर्ज की गई है, लेकिन राज्य में पॉजिटिविटी दर (1.50 फीसदी) में वृद्धि दर्ज की जा रही है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार अप्रैल में कोविड संक्रमण से पांच लोगों की मौत हुई।मार्च में, पॉजिटिविटी दर लगभग 0.53 प्रतिशत थी। अप्रैल के पहले सप्ताह में यह घटकर 0.38 प्रतिशत, दूसरे सप्ताह में 0.56 प्रतिशत, तीसरे सप्ताह में 0.79 प्रतिशत और अप्रैल के अंत तक कोविड की पॉजिटिविटी रेट 1.19 प्रतिशत पर पहुंच गई।

मई, 2021 में राज्य में सबसे अधिक कोविड मौतें दर्ज की गईं। उस समय के दौरान कुल 15,523 मौतें हुईं और आंकड़ों के अनुसार, औसतन 500 लोग प्रतिदिन कोविड संक्रमित हो रहे थे।स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि कोरोनावायरस अपनी घातक क्षमताओं को खो रहा है क्योंकि टीकाकरण, बेहतर उपचार सुविधाओं और लोगों के बीच जागरूकता ने कोविड से मरने वालों की संख्या में कमी ला दी है।

4 और 6 अप्रैल के दौरान बेंगलुरु में दो मौतें हुईं, 8 अप्रैल को गडग जिले में एक, 30 अप्रैल को बेलगावी और विजयपुरा से दो मौतें हुईं।राज्य में पहला कोविड मामला मार्च 2020 में दर्ज किया गया था और उस महीने कोविड से तीन मौतें हुईं थी। अगले महीने 21 लोग घातक वायरस के शिकार हो गए, और मई 2020 में 22 मौतें दर्ज की गईं।मई के बाद हर रोज दर्ज की गई मौत का आंकड़ा तीन अंकों को पार कर गया। हालांकि, वर्तमान में, हालांकि कोविड पॉजिटिविटी में वृद्धि हुई है, केवल 11 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक मरीज वेंटिलेटर पर है, दूसरा आईसीयू में भर्ती है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 May 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story