एक ही मस्जिद में 50 साल से तरावीह पढा रहे हाफिज तबरेज आलम

Hafiz Tabrez Alam has been teaching Taraweeh in the same mosque for 50 years
एक ही मस्जिद में 50 साल से तरावीह पढा रहे हाफिज तबरेज आलम
भदोही एक ही मस्जिद में 50 साल से तरावीह पढा रहे हाफिज तबरेज आलम

डिजिटल डेस्क,भदोही। नगर के मोहल्ला बाजार सरदार खां में गुरुवार को तरावीह मुकम्मल‌ हुई। हाफिज तबरेज आलम ने तरावीह मुकम्मल कराई। वें 50 वर्ष से लगातार एक ही मस्जिद में तरावीह की नमाज पढ़ाते चले आ रहे। तरावीह मुकम्मल होने के बाद मस्जिद के मुतवल्ली हाजी मुनीर अहमद अंसारी ने उनको मोमेंटों देकर सम्मानित किया और मुबारकबाद दी।
इस अवसर पर हाफिज तबरेज आलम ने कहा कि इस मस्जिद में तरावीह की नमाज को पढ़ाते हुए 50 साल हो गए। हिफ्ज करने के बाद जो यहां पर तरावीह की नमाज पढ़ाना शुरू किया तो फिर आज तक यही पर पढ़ाते रहे गए। उन्होंने कहा कि तरावीह सुनना सुन्नत है। तरावीह मुकम्मल हो जाने का यह मतलब नहीं कि आगे तरावीह न पढ़ी जाएं। ईद का चांद दिखने तक तरावीह व सूरह तरावीह पढ़ते रहें। इस समय रमजान का आखिरी अशरा चल रहा है। ऐसे में हर मोमिन को चाहिए कि वह ज्यादा से ज्यादा इबादत करें और अपनी गुनाहों से तौबा करें। हाफिज तबरेज आलम ने बारगाहे परवरदिगार में दोनों हाथों को फैलाकर मुल्क में अमनोअमान तथा मुसलमानों के कारोबार में खैरोबरकत आदि के लिए दुआएं की। वहीं नमाजियों ने आमीन कहा। तरावीह मुकम्मल होने के बाद तथा हाफिज तबरेज आलम द्वारा एक ही मस्जिद में 50 साल से तरावीह पढ़ाने को लेकर मुक्तदियों ने उनको फूल मालाओं से लाद दिया और उनका इस्तकबाल करते हुए मुबारकबाद दी।
इस मौके पर विधायक जाहिद बेग, हाफिज अहसन, हाफिज हामिद, हाजी मुनीर अहमद अंसारी, हाजी जुलकैफ अंसारी, जमील अंसारी नेता, डॉ.अजहर आसिफ अंसारी, डॉ.अफरोज अंसारी, जावेद आलम अंसारी, फिरोज खां, परवेज आलम, अल्हाक अंसारी, मोईन हाशमी, फिरदौस आलम, मो.जकी, अशरफ अली सिद्दीकी, अकील अंसारी, खतीब आलम, मोअज्जम अली, शकील अहमद, अब्दुल वाहिद, सरफराज अंसारी, इरफान अहमद, शारिक मोईन, आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहें।

Created On :   13 April 2023 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story