देवेन्द्रनगर में हुई घटना, नोटो से भरा बैग निकाल रहे संदिग्ध की सीसीटीव्ही में आई तस्वीर 

Incident happened in Devendranagar, CCTV picture of suspect taking out a bag full of notes
देवेन्द्रनगर में हुई घटना, नोटो से भरा बैग निकाल रहे संदिग्ध की सीसीटीव्ही में आई तस्वीर 
देवेन्द्रनगर देवेन्द्रनगर में हुई घटना, नोटो से भरा बैग निकाल रहे संदिग्ध की सीसीटीव्ही में आई तस्वीर 

डिजिटल डेस्क, देवेन्द्रनगर नि.प्र.। देवेन्द्रनगर में सक्रिय अपराधिक तत्व कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बने हुए है पुलिस के लचर सिस्टम की वजह से चोरो के हौसले बुलंद है। बैंक जैसी संस्थाओ तक चोर दस्तक दे रहे है और इसके चलते बैंक से रकम निकलाने वाले उपभोक्ता सुरक्षित नहीं है। सोमवार को स्थानीय भारतीय स्टेट बैंक से एक महिला द्वारा निकाली गई तीन लाख रूपए की रकम मोटर साइकिल की डिग्गी से कुछ ही पलो के अंतराल में चोर द्वारा चुराकर लापता हो जाने की घटना सामने आई है। मोटर साइकिल की डिग्गी से निकाले जाने की घटना सीसीटीव्ही फुटेज में कैद हुई है।

पूरे मामलों को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार नुनाही निवासी श्रीमती कृष्ण बिलथरिया पति विजय कुमार बिलथरिया द्वारा देवेन्द्रनगर पहँुचकर सोमवार को भारतीय स्टेट बैंक देवेन्द्रनगर से अपनी पुत्री के विवाह की शादी के लिए दोपहर लगभग १२ बजे तीन लाख रूपए की रकम निकाली गई जो कि उनके द्वारा अपने पति की मोटर साइकिल की डिग्गी में रख दी तथा बैंक से लगभग ३०० मीटर दूर सतना रोड स्थित शुभम हार्डवेयर के सामने मोटर साइकिल खडी करके दुकान से सामान खरीदने के लिए पति-पत्नी दुकान में पहँुचे और इसके दस मिनट बाद वह वापस मोटर साइकिल पहँुचे तो पाया कि मोटर साइकिल की डिग्गी का लॉकर टूटा हुआ था डिग्गी खुली थी और उसमें रखी रकम गायब थी। तीन लाख रूपए की रकम गायब हो जाने से पति-पत्नी आवाक रह गए और उनके द्वारा घटना को लेकर आसपास के लोगों को जानकारी दी गई और इसके बाद देवेन्द्रनगर थाने मे इसकी सूचना रिपोर्ट दर्ज करवाइ गई जिस पर पुलिस द्वारा चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है। 

सीसीटीव्ही में कैद हुई वारदात की तस्वीर, बैंक के अंदर से कर रहा था चोर रैकी 
मोटर साइकिल की डिग्गी से तीन लाख रूपए की रकम चोरी करने की वारदात हार्डवेयर के समीप स्थित एक दूसरी दुकान में लगे सीसीटीव्ही केैमरे में कैद हुई है। आरोपी मोटर साइकिल से चोरी करता और वहां से चोरी करने के बाद जाता दिखाई दे रहा था चोरी की वारदात को लेकर यह भी बात कही जा रही थी कि संदिग्ध चोर जिस समय महिला द्वारा बेैंक से रकम निकली जा रही थी उस दौरान वहां पर बैंक के अंदर मौजूद था। घटना को लेकर कहा जा रहा है कि संदिग्ध चोर द्वारा महिला की निगरानी करते हुए बैंक से निकालने के बाद जब महिला मोटर साइकिल में निकाली गई रकम रखने के बाद मोटर साइकिल से अपने पति के साथ हार्डवेयर की दुकान तक पहँुची तो आरोपी द्वारा पीछा किया गया और मौका मिलने पर मोटर साइकिल में डिग्गी में रखी रकम को निकालने के बाद चालाकी के साथ लापता हो गया। बैक की सीसीटीव्ही फुटेज में एक संदिग्ध के अंदर होने से पूरी घटना की कडी जोडकर घटना को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है।

इनका कहना है

घटित घटना पर प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है, बैंक से तथा दुकान से सीसीटीव्ही फुटेज लिए गए हैं। वारदात के संदिग्धों का पता किया जा रहा है। नागौद थाना को भी इस संबध में सूचना देकर नाकेबंदी की गई है। चोरों के भागने के सभी एंगलों पर जांच कर पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। संभावना यह लग रही है कि नगर की गलियों के अंदर से संदिग्ध चोर भागने में सफल रहे होंगे। जिन्हें पकडने के लिए पुलिस टीम कार्य में लगी हुई है।
शक्ति प्रकाश पाण्डेय
थाना प्रभारी देवेन्द्रनगर 

Created On :   18 April 2023 8:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story