भोपाल: मप्र में सीएम शिवराज ने भोपाल में फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों के नाम दिया ये संदेश

भोपाल: मप्र में सीएम शिवराज ने भोपाल में फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों के नाम दिया ये संदेश

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कोरोना महामारी के बीच देशभर में आज 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। भारत का दिल कहे जाने वाले मध्यप्रदेश में भी स्वतंत्रता का यह पर्व धूम धाम और सुरक्षा नियमों का ध्यान रखते हुए मनाया जा रहा है। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम आयोजित राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण किया। इसके बाद सीएम चौहान ने प्रदेश की जनता के नाम संदेश दिया।

सीएम चौहान ने कहा कि आज के दिन से यदि किसी ने गरीब आदिवासी को सरकार की तरफ से निर्धारित दर पर पैसा दिया है, तो वह वसूली शून्य कर दी जाएगी साथ ही ब्याज का पैसा सरकार भरेगी। उन्होंने कहा कि बेटियों की सुरक्षा के लिए आज से बेटी बचाओं अभियान की शुरुआत नए सिरे से की जाएगी। इसके अलावा 12वीं के मेधावी छात्रों को लैपटाप के लिए 25 हजार रुपए की राशि दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि अब सरकार की तरफ से शहीद परिवार को 1 करोड़ रुपए की राशि सम्मान के तौर पर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहीद परिवार के सम्मान के लिए हम पहले से एक सदस्य को नौकरी प्रतिमा लगाते आए हैं। सीएम शिवराज ने आज ही भोपाल के शौर्य स्मारक में भारत माता की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

Created On :   15 Aug 2020 4:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story