• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Madhya Pradesh: During this time, big pandals will not decorate during Muharram, Navdurga and Ganeshotsav.

दैनिक भास्कर हिंदी: मध्यप्रदेश: राज्य में इस बार मुहर्रम, नवदुर्गा और गणेशोत्सव के दौरान नहीं सजेंगे बड़े पांडाल

August 7th, 2020

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ती कोरोना संक्रमितों संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने आगामी त्योहारों पर सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी है। आज (शुक्रवार, 7 अगस्त) गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आने वाले किसी भी बड़े त्योहार जन्मआष्टमी, मुहर्रम, नवदुर्गा और गणपति जी की झांकी में किसी ​भी तरह के बड़े पंडाल और मूर्ति लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि पूजा-अराधना घर के अंदर परिवार के साथ ही संपन्न करें। उन्होंने कहा कि किसी भी धार्मिक स्थान मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर आदि में आरती के समय पर 5 से अधिक लोग शामिल न हों।

स्वतंत्रता दिवस समारोह के संबंध में गृहमंत्री ने कहा कि जो रंगारंग कार्यक्रम किए जाते थे वो इस साल नहीं किए जाएंगे। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस पर सरकार के सभी मंत्री भोपाल में राज्यस्तरीय कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। जिलों में इस अवसर पर होने वाले सांस्कृतिक आयोजनों में स्कूली छात्र-छात्राओं की सहभागिता प्रतिबंधित रहेगी। निजी संस्थाओं को भी सरकार की गाइडलाइन का पालन करना होगा। 

गृहमंत्री ने बताया कि प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के 734 नए केस सामने आए हैं। 719 रिकवर होकर डिस्चार्ज हुए हैं। उन्होंने बताया कि हमारा रिकवरी रेट 73% से ऊपर है। 

खबरें और भी हैं...