मद्रास हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन का चुनाव बूथ कैप्चरिंग की वजह से बाधित

Madras High Court Advocates Association election disrupted due to booth capturing
मद्रास हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन का चुनाव बूथ कैप्चरिंग की वजह से बाधित
तमिलनाडु मद्रास हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन का चुनाव बूथ कैप्चरिंग की वजह से बाधित
हाईलाइट
  • सचिव पद के लिए 10
  • कोषाध्यक्ष पद के लिए 9 और लाइब्रेरियन पद के लिए 12 लोग चुनाव लड़ रहे थे

डिजिटल डेस्क,चेन्नई। मद्रास हाई कोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन (एमएचएए) का चुनाव सोमवार को बूथ कैप्चरिंग के कारण बाधित हो गया है। टेलर कमेटी के अध्यक्ष और मद्रास हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एमके कबीर ने पत्रकारों से कहा कि चुनाव के दौरान बूथ कैप्चरिंग हुई जिससे चुनाव बाधित हुआ। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि क्यूआर कोड लागू होने के बाद भी बूथ कैप्चरिंग हुई और कहा कि वे इस मामले की जानकारी मद्रास हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस राजा को देंगे। वरिष्ठ अधिवक्ता ने पत्रकारों से यह भी कहा कि कुछ तत्वों द्वारा अनियंत्रित व्यवहार जानबूझकर किया गया था और इसका उद्देश्य चुनाव में बाधा डालना था। टेलर कमेटी के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि इन इस मामले को मद्रास हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति आर महादेवन के संज्ञान में लाया जाएगा, जिन्होंने लंबे समय से लंबित चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से कराने का आदेश दिया था।

एमएचएए ने दावा किया कि 13,000 सदस्य हैं लेकिन इस साल के चुनाव कराने के लिए गठित टेलर कमेटी ने केवल 4,750 योग्य मतदाताओं की मौजूदगी की पहचान की थी। तमिलनाडु और पुडुचेरी की बार काउंसिल के साथ क्रॉस वेरिफिकेशन के बाद और वोट देने की पात्रता के लिए विभिन्न मानदंडों का पालन करने के बाद वोटर लिस्ट तैयार की गई। नए सभागार परिसर में चुनाव सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक होना था और सोमवार शाम तक परिणाम आने की उम्मीद थी। अध्यक्ष पद के लिए नौ और उपाध्यक्ष पद के लिए आठ उम्मीदवार मैदान में हैं। सचिव पद के लिए 10, कोषाध्यक्ष पद के लिए 9 और लाइब्रेरियन पद के लिए 12 लोग चुनाव लड़ रहे थे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Jan 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story