एमआईडीसी के अधिकारियों-कर्मचारियों की ग्रेजुएटी बढ़ी

maharashtra in  MIDC officials-employees graduate
एमआईडीसी के अधिकारियों-कर्मचारियों की ग्रेजुएटी बढ़ी
एमआईडीसी के अधिकारियों-कर्मचारियों की ग्रेजुएटी बढ़ी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र औद्योगिक विकास महामंडल (एमआईडीसी) के अधिकारियों-कर्मचारियों के ग्रेजुएटी की सीमा 10 लाख से बढ़ा कर 14 लाख कर दी गई है। एमआईडीसी के 58वां स्थापना दिवस पर राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने यह घोषणा की। इस मौके पर देसाई ने कहा कि पुणे के तलेगांव में 250 एकड़ में इलेक्ट्रानिक पार्क शुरु किया जाएगा। 

शनिवार को आयोजित ऑनलाइन कार्यक्रम में उद्योगमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास में एमआईडीसी का महत्वपूर्ण स्थान है। अब एमआईडीसी को विश्वस्तरिय संस्थान बनाने की कोशिश की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि एमआईडीसी के अधिकारियों-कर्मचारियों के कल्याण के लिए ग्रेजुएटी की सीमा 10 लाख से बढ़ा कर 14 लाख करने का फैसला लिया गया है। देसाई ने कहा कि आने वाले समय में एमआईडीसी इलेक्ट्रानिक क्षेत्र में बडा काम करने वाला है।

पुणे के तलेगांव में स्वतंत्र इलेक्ट्रानिक पार्क बनया जाएगा। इनमें देशी-विदेशी कंपनियां निवेश करेंगी। इसी तरह रायगढ़ के माणगांव में फार्मा पार्क शुरु किया जाएगा। एमआईडीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा पी अन्बलगम ने कहा कि लघु उद्योगों को मुख्य धारा में लाने के लिए 25 हजार करोड़ का सामंजस्य करार किया गया है।  कोरोना संकट में एमआईडीसी ने 160 करोड़ रुपए की मदद दी है। कोरोना प्रभावितों को साढे सात सौ टन अनाज बांटे गए।

Created On :   1 Aug 2020 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story