उदयपुर हत्याकांड मामले में लापरवाही बरतने पर 4 पुलिस अधिकारियों पर की गई बड़ी कार्रवाई

Major action taken against 4 police officers for negligence in Udaipur murder case
उदयपुर हत्याकांड मामले में लापरवाही बरतने पर 4 पुलिस अधिकारियों पर की गई बड़ी कार्रवाई
राजस्थान उदयपुर हत्याकांड मामले में लापरवाही बरतने पर 4 पुलिस अधिकारियों पर की गई बड़ी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क,जयपुर।  राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के मामले में पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में उदयपुर के एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, दो सर्किल अधिकारी और एक थानाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। घटना के सामने आने के बाद से ही लोग पुलिस पर सवाल उठाते हुए कह रहे थे कि कन्हैयालाल ने पुलिस को बताया था कि उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है लेकिन पुलिस के अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया इसलिए आरोपी ऐसी घटना को अंजाम देने में सफल हो पाए।   


पुलिस मुख्यालय के सूत्रों की मानें तो सर्किल अधिकारी (पश्चिम) जितेन्द्र अंचालिया,सर्किल अधिकारी (पूर्व) जरनैल सिंह और सूरजपोल थानाधिकारी लीलाधर मालवीय को मामले को लापरवाही बरतने के कारण निलंबित किया गया। बता दें इसके पहले शुक्रवार को ही उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक मीणा को निलंबित किया गया था। उदयपुर के दर्जी कन्हैयालाल को नूपुर शर्मा के समर्थन मे सोशल मीडिया पोस्ट करने पर लगातार जान से मरने की धमकी मिल रही थी।

इसके बाद  मंगलवार को दो लोगों ने कन्हैयालाल की गला रेंतकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद से ही राजस्थान के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन हुआ था। हालांकि अब उदयपुर में स्थिति धीरे धीरे सामान्य होने लगी है। यहां पर शनिवार को कर्फ्यू में चार घंटे की ढील देन के बाद अब प्रशासन ने स्थिति को देखते हुए रविवार को कर्फ्यूग्रस्त स्थानों में 10 घंटे की ढील देने का निर्णय लिया है। हालांकि मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को अभी भी निलंबित रखा गया है.


 

Created On :   2 July 2022 7:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story