समय की जरूरत है, मास्क अपनी आदत में लाए-कलेक्टर जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित!

Need of the hour, bring masks into your habit - Collector District Disaster Management Committee meeting organized!
समय की जरूरत है, मास्क अपनी आदत में लाए-कलेक्टर जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित!
समय की जरूरत है, मास्क अपनी आदत में लाए-कलेक्टर जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित!

डिजिटल डेस्क | झाबुआ जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आज प्रातः 11 बजे कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित की गई थी। बैठक के शुभारंभ में कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा द्वारा सभी माननीय सदस्यों का स्वागत किया। श्री मिश्रा ने कहा कि जिले में कोरोना के संक्रमण के लिए कोरोना गाईड लाईन का शक्ति से पालन किया जाए। समय की जरूरत है, मास्क अपनी आदत में लाए, जो अभी सावधानियां रखी जाना है उसका पालन करने के बारे में चर्चा की। अभी सभी के लिए मास्क अनिवार्य है। जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले के सभी जनप्रतिनिधि, सामाजिक संगठन एवं धार्मिक संगठन के द्वारा जो कार्य किए गए है। उसके अच्छे परिणाम आज हमें देखने को मिल रहे है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये शहर के वार्डो में एवं ग्राम पंचायतों में खाटला बैठक के माध्यम से निरंतर बैठक आयोजित की जा रही है एवं कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये शहर के वार्ड एवं ग्रामों में स्पेशल सत्र रखे जाने की कार्यवाही की गई है। इसके परिणाम भी बेहतर आए है।

इसके अतिरिक्त डाय इन वैक्सीनेशन की सुविधा पुलिस अस्पताल में की जा रही है। जिसमें आप अपने वाहन से आए और वाहन में ही अपना वैक्सीनेशन करवाए। माननीय अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमति शंाति राजेश डामोर द्वारा बताया गया कि इस महामारी से बचने के लिये जिला प्रशासन जो कार्य कर रहा है। उसके लिये मैं धन्यवाद देती हूं। कोरोना संक्रमण रोकने के लिये ग्रामों में टीकाकरण किया जा रहा है। उसके लिये भी मैं प्रशासन को धन्यवाद देती हॅू। पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता ने बताया कि प्रत्येक नागरिक अपना मास्क अनिवार्य रूप से लगाए। पुलिस विभाग आपके लिये निरंतर सहयोग करने के लिये रोड पर खडी है। आप कोरोना गाईड लाईन का पालन करे। अपने लोगों को सुरक्षित करे। अधिक से अधिक मास्क का वितरण सामाजिक संस्थाएं, धार्मिक संगठन, व्यापारी संघ एक अभियान के रूप में लेकर नर सेवा नारायण सेवा को ध्यान में रखते हुए करे। जो भण्डारा होता है उसी तरह का आयोजन मास्क वितरण के लिये किया जावे।

पुलिस विभाग की ओर से भी निरंतर मास्क का वितरण किया जा रहा है। भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री लक्ष्मण सिंह नायक द्वारा बताया गया कि नगर के वार्डो एवं गांव में खाटला बैठक से टीकाकरण के लिये जनजागृति आई है। हम सभी एकजुट होकर टीकाकरण के लिये गांव-गांव जाकर लोगों को टीकाकरण करने के लिये समझाईश दे रहे है। कोरोना आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य बोहरा समाज की ओर से श्री नुरूद्दीन भाई पिटोल वाला ने बताया कि बोहरा समाज में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है। जिला प्रशासन द्वारा बोहरा समाज को धन्यवाद दिया गया। श्री नुरूद्दीन भाई पिटोल वाला ने बताया कि इंडियन आईल पेट्रोल पम्प एसोशिएशन के तत्वाधान में जिले के सभी इंडिययन आईल पेट्रोल पम्प पर कार्यरत कर्मचारियों एवं उनके परिवारों का भी शत-प्रतिशत टीकाकरण करवा लिया गया है। जिला प्रशासन को हम सहयोग देने के लिये तत्पर है। श्री पुरवेश कटारा ने कहा कि गार्डन में शादी विवाह अभी रोके जाना चाहिये। पथ विक्रेताओं के लिये शासन की जो योजना है एवं जो उन्हें सहायता प्रदान की गई है।

उसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिये। कलेक्टर महोदय द्वारा मुख्य नगरपालिका अधिकारी झाबुआ को निर्देश दिए की तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करे एवं योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करे। मेडिकल एसोशिएसन के अध्यक्ष श्री मनोज बाबेल द्वारा बताया कि जिले में सभी व्यापारियों को व्यापार की छुट प्रदान की जाना चाहिये। सकल व्यापारी संघ एवं सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज राठौर ने बताया कि पैलेस गार्डन में जो वृहद स्तर पर दो दिवसीय कोरोना वैक्सीनेशन के लिये जो शिविर लगाया गया था। उसे बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। प्रशासन का जो सहयोग मिला है, उसके लिये धन्यवाद प्रेषित किया। शादी विवाह समारोह कोरोना गाईड लाईन के पालन करते हुए दी जाना चाहिये।

जिससे बैंड वाले, ढोलक वाले, घोड़ी वाले इस तरह के कार्य करने वालों की रोजी रोटी चल सके। सब्जी व्यवसाय करने वालों के लिये प्रथक से टीकाकरण के लिये विशेष सत्र लगाया जाना चाहिये। कलेक्टर महोदय द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देश दिए की तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करे। श्री नीरज ने सराफा व्यवसाय एवं नाई की दुकान को खोलने की अनुमति देने के लिये निवेदन किया। श्री पंकज मोगरा जैन द्वारा वर्तमान में व्यापारियों को जो 3 बजे तक व्यवसाय खोलने की अनुमति है उसे सांय 7 बजे तक किये जाने का निवेदन किया।

Created On :   10 Jun 2021 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story