उत्तर प्रदेश : पुलिस ने ईंट भट्ठे में बंधक बनाई गई 8 महिलाओं, 16 बच्चों को छुड़ाया

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • पुलिस ने यूपी में ईंट भट्ठे में बंधक बनाई गई 8 महिलाओं, 16 बच्चों को छुड़ाया

डिजिटल डेस्क, सहारनपुर। सहारनपुर पुलिस ने देवबंद में सुनसान जगह ईंट भट्ठा मालिक द्वारा बंधक बनाए गए 24 लोगों को छुड़ा लिया है। पुलिस को इन लोगों की दुर्दशा का पता तब चला जब उनमें से एक लड़की ने मोबाइल फोन से पुलिस को संदेश भेजा।

सूचना मिलने के बाद देवबंद थाने की पुलिस टीम ने रविवार की रात तलाशी अभियान चलाया और पीड़ितों की तलाश की।सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आकाश तोमर ने कहा कि पुलिस ने ईंट भट्ठा मालिक आलम अहमद और उसके सहयोगियों द्वारा बंधक बनाई गई आठ महिलाओं और 16 बच्चों को मुक्त कर दिया गया है।

ईंट भट्ठा मालिक से मजदूरी बढ़ाने के लिए कहने पर तीन साल की उम्र के बच्चों से लेकर महिलाओं को बंधक बना लिया गया।उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी पिटाई की गई और उन्हें दिन में सात घंटे से अधिक समय तक भोजन और पानी से वंचित रखा गया।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि ईंट भट्ठा मालिक ने हमें बताया कि उसने इन महिलाओं के पतियों को पहले ही 4 लाख रुपये अग्रिम के रूप में दिए थे, लेकिन वे दूसरे ईंट भट्टों में चले गए थे। इससे नाराज होकर, उन्होंने इन श्रमिकों की महिलाओं और बच्चों को रखने का फैसला किया था।

देवबंद पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) प्रभाकर केंथुरा ने कहा कि पांच लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।पुलिस ने कहा कि आलम अहमद और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। आगे की जांच जारी है।

 

(आईएएनएस)