पुलिस ने नाबालिगों समेत एक ही परिवार के 7 लोगों की हत्या के आरोप में 5 को किया गिरफ्तार

Pune police arrested 5 for killing 7 people of same family including minors
पुलिस ने नाबालिगों समेत एक ही परिवार के 7 लोगों की हत्या के आरोप में 5 को किया गिरफ्तार
पुणे पुलिस ने नाबालिगों समेत एक ही परिवार के 7 लोगों की हत्या के आरोप में 5 को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, पुणे। पुणे पुलिस ने बुधवार को बुधवार को एक चौंकाने वाले खुलासे में बताया कि पिछले एक सप्ताह में भीमा नदी से निकाले गए सात शव उनके ही परिजनों द्वारा सामूहिक हत्या के एक भयावह मामले के शिकार थे, मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रारंभिक जांच के अनुसार, हत्याओं के पीछे का मकसद पारिवारिक झगड़ा माना जा रहा है। एक दंपति, उनकी बेटी, दामाद और तीन पोते के शव पिछले एक हफ्ते में भीमा नदी से बरामद किए गए।

पुणे के पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण, अंकित गोयल ने कहा कि एक साल से अधिक समय से, पीड़ित- पवार परिवार- परनेर, अहमदनगर के निघोज गांव में रहता था और वयस्क दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करते थे। जांच के बाद, पुलिस मुख्य आरोपी- अशोक के. पवार (39), शंकर के. पवार (37), श्याम के. पवार (35), प्रकाश के. पवार (24), और महिला कांता एस. जाधव (45) का पता लगाने और गिरफ्तार करने में कामयाब रही।

गोयल ने कहा कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी मृतक पवार परिवार के रिश्तेदार हैं, मकसद पुराना पारिवारिक कलह माना जा रहा है और उन पर हत्या, हत्या की साजिश रचने, साझी मंशा आदि के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पूछताछ से पता चला कि अशोक पवार के बेटे धनंजय की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी और उन्होंने इसके लिए मोहन उत्तम पवार (जिसका शव नदी से निकाला गया था) और उनके बेटे अनिल मोहन पवार को दोषी ठहराया था।

पुणे पुलिस ने 18 से 22 जनवरी तक पांच दिनों तक दौंड के यवत गांव के आसपास भीमा नदी से विभिन्न स्थानों से 7 शवों को बरामद किया था। गोयल ने कहा- हालांकि, 20 जनवरी को एक महिला के शव के साथ एक मोबाइल फोन मिलने के बाद मामले में एक बड़ी सफलता मिली। उन्होंने कहा कि फोन के डेटा से, पुलिस टीम अहमदनगर में रहने वाले पीड़ितों के रिश्तेदारों को ट्रैक करने में कामयाब रही, जिन्होंने उन्हें फोटो और सामान से पहचाना।

मृतक हैं: मोहन उत्तम पवार (45), उनकी पत्नी संगीता पवार (40), बेटी रानी श्याम फुलवारे (24), उनके पति श्याम पी. फुलवारे (28), और उनके तीन बच्चे - रितेश (7), छोटू (5), और कृष्णा (3)। 18 जनवरी को स्थानीय लोगों द्वारा एक महिला का पहला शव देखा गया था, और नदी में मोटरबोट और गोताखोरों के साथ खोज के बाद, शेष पीड़ितों को अगले पांच दिनों में बाहर निकाला गया।

इस घटना ने तीन जिलों में लोगों को झकझोर कर रख दिया, पुणे पुलिस ने कई जांच टीमों का गठन करके कार्रवाई की और पांचों को गिरफ्तार करके मामले को सुलझाने में कामयाब रही।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Jan 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story