रीवा का गिरोह सतना में कर रहा था चोरियां, आर्मी के मेजर समेत 10 घरों को बना चुके हैं निशाना

Rivas gang was doing thefts in Satna, have targeted 10 houses including Army Major
रीवा का गिरोह सतना में कर रहा था चोरियां, आर्मी के मेजर समेत 10 घरों को बना चुके हैं निशाना
पन्ना रीवा का गिरोह सतना में कर रहा था चोरियां, आर्मी के मेजर समेत 10 घरों को बना चुके हैं निशाना

डिजिटल डेस्क, सतना। रीवा से आकर शहर के अलग-अलग इलाकों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने तीन बदमाशों समेत आभूषण खरीदने वाले व्यापारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी आशुतोष गुप्ता ने बताया कि 28 मार्च को सिविल लाइन थाना क्षेत्र की इंद्रप्रस्थ कालोनी पतेरी में रहने वाले आर्मी के मेजर चंद्रकांत मिश्रा के घर में लाखों की चोरी समेत पूर्व में हो चुकी वारदातों की जांच के लिए सीएसपी महेन्द्र सिंह चौहान के नेतृत्व में विशेष टीम बनाई गई थी। इस टीम ने शहर में जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने के अलावा साइबर टीम के साथ हजारों फोन नम्बरों की पड़ताल कर कुछ संदिग्धों को चिन्हित किया जो बड़ी चोरियों के दौरान रीवा-सतना के बीच आते-जाते मिले। उक्त संदिग्धों की गतिविधियों की जांच कर धरपकड़ की योजना बनाई गई।

ऐसे आए हाथ:-
तभी 14 अपै्रल की रात को मुखबिर के जरिए सूचना मिली की दो चिन्हित संदेही रीवा से सतना की तरफ आ रहे हैं, लिहाजा रामपुर बाघेलान थाना प्रभारी संदीप चतुर्वेदी को रवाना कर केमार के पास नाकाबंदी कराई गई। तभी स्कूटी पर दो लोग आते दिखाई दिए, जिनमें से एक युवक पुलिस को देखते ही गाड़ी से कूदकर भाग निकला, मगर दूसरे को पकड़ लिया गया। उसकी पहचान मोनू पुत्र लखनलाल सोंधिया 25 वर्ष, निवासी निपनिया, जिला रीवा के रूप में की गई। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से चोरी करने के औजार मिले।

10 वारदातों का खुलासा:-
कड़ाई से पूछताछ की गई तो आरोपी मोनू ने फरार बदमाश पिंटू पुत्र दयाशंकर मिश्रा 30 वर्ष, निवासी किला रोड रीवा समेत मुकेश पुत्र दमड़ीलाल साहू 25 वर्ष, निवासी धोबिया टंकी और पिंटू उर्फ राजबहोर पुत्र महावीर केवट 27 वर्ष, निवासी गोरमी, जिला रीवा के साथ मिलकर पिछले 6 महीने में सिविल लाइन, कोतवाली व कोलगवां थाना क्षेत्र में 10 चोरियां करने का खुलासा किया। आरोपी ने चोरी किए गए गहने किला रोड रीवा निवासी आभूषण व्यापारी अनुराग जैन उर्फ दीपू पुत्र अभय जैन 55 वर्ष को बेंचने की बात भी बताई। आरोपी मोनू के बयान के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी कर पिंटू, मुकेश व अनुराग को पकड़ लिया गया, लेकिन पिंटू मिश्रा हाथ नहीं आया।

बंद घरों को बनाते थे निशाना:-
व्यापारी अनुराग जैन के कब्जे से चोरी के गहनों को गलाकर बनाए गए 7 लाख 20 हजार के बिस्किट और 1 लाख 5 हजार के आभूषण जब्त किए गए। इसके अलावा 30 हजार के चार मोबाइल एवं 1 लाख की स्कूटर भी कब्जे में ली गई। पुलिस ने बताया कि मेजर चंद्रकांत के घर में मोनू के साथ पिस्टल लेकर पिंटू घुसा था, जबकि दो अन्य बाहर निगरानी कर रहे थे। यह गिरोह पहले से रेकी नहीं करता, बल्कि वारदात से कुछ घंटे पहले सतना आकर अलग-अलग कालोनियों में घूमकर बंद पड़े मकानों को निशाना बनाता था, जिससे उन तक पहुंचना काफी मुश्किल हो रहा था। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड ली जाएगी।

Created On :   16 April 2023 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story