८० नेताओं से ५० मिनट रुबरु होंगे शाह, छिंदवाड़ा फतेह का मंत्र देंगे

Shah will interact with 80 leaders for 50 minutes, will give the mantra of Chhindwara Fateh
८० नेताओं से ५० मिनट रुबरु होंगे शाह, छिंदवाड़ा फतेह का मंत्र देंगे
छिंदवाड़ा ८० नेताओं से ५० मिनट रुबरु होंगे शाह, छिंदवाड़ा फतेह का मंत्र देंगे

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। भाजपा ने विधानसभा की सभी ७ सीटों और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट को आकांक्षी सीट की श्रेणी में रखा हुआ है। खासतौर पर इस लोकसभा सीट पर भाजपा केंद्रीय नेतृत्व का पूरा ध्यान है। तभी केंद्रीय नेताओं व मंत्रियों के यहां प्रवास हो रहे हैं। अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह २५ मार्च को छिंदवाड़ा पहुंच रहे हैं। वे पुलिस ग्राउंड में जनसभा को संबोधित कर पार्टी की महाविजय का उद्घोष कर सीधे जिला भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे। जिले में भाजपाई राजनीति के लिहाज से यह पहला मौका होगा जब देश का गृहमंत्री उनके जिला कार्यालय में उपस्थित होगा। जिला भाजपा कार्यालय में श्री शाह करीब ५० मिनट तक पार्टी के प्रमुख ८० नेताओं से चर्चा करेंगे। इस दौरान वे जिला संगठन की स्थिति को टटोलने के साथ ही आगामी चुनावों में कांग्रेस व कमलनाथ का गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा पर फतेह का मंत्र देंगे।

कौन-कौन होगा शाह की बैठक में शामिल:

जिला भाजपा कार्यालय के फस्र्ट फ्लोर में स्थित हॉल में बैठक की तैयारियां की गई हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक उक्त बैठक की कमान लोकसभा प्रवास की प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद, जिला संगठन प्रभारी और लोकसभा प्रभारी के हाथों में है। बैठक में भाजपा की जिला कोर कमेटी के १८ सदस्य, १३ योजनाओं के २६ प्रभारी, विधानसभा प्रभारी, संयोजक व विस्तारक समेत करीब ८० नेताओं की सूची बताई जा रही है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री, प्रदेश के अन्य मंत्री व वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। जिन्हें बैठक में पहुंचना है उन्हें सूचनाएं और प्रवेश के लिए पास उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

आंचलकुंड में आदिवासी परंपरागत ढंग से होगा शाह का स्वागत:

केंद्रीय गृह मंत्री २५ मार्च को नागपुर से सीधे आंचलकुंड पहुंचेंगे। जहां हेलीपेड पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत अन्य प्रमुख नेता उनका स्वागत करेंगे। जबकि आदिवासी अंचल में श्री शाह का स्वागत परंपरागत आदिवासी नृतक दल प्रस्तुति देकर करेंगे। हेलीपेड के अलावा आंचलकुंड व आंचलकुंड बस्ती में उनका स्वागत होगा। बस्ती के भीतर पीएम आवास व किसान सम्मान निधि योजनाओं के हितग्राही उन पर पुष्पवर्षा कर धन्यवाद देंगे। जबकि आंचलकुंड पहुंचकर श्री शाह दादा दरबार में पूजन करेंगे। वे यहां दरबार के प्रमुख धर्मगुरू के अलावा अन्य २५ धर्मगुरुओं का शॉल श्रीफल भेंटकर सम्मान करेंगे। वहीं प्रमुख धर्मगुरु उनका छींद का मुकुट पहनाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मान करेंगे। हेलीपेड से लेकर बस्ती के भीतर वाले मार्ग और मंदिर तक सडक़ के दोनों ओर बेरीकेडिंग की गई है। बेरीकेडिंग के बाहर से ही हितग्राही व ग्रामीण गृहमंत्री का स्वागत करेंगे।

Created On :   24 March 2023 11:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story