दैनिक भास्कर हिंदी: ममता के गढ़ में उतरेगी शिवसेना, विधानसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

January 17th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में अब शिवसेना भी उतरने की तैयार कर रही है। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने कहा कि हमने (शिवसेना) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हम जल्द कोलकाता पहुंच रहे हैं। 

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने रविवार को ट्वीट कर यह ऐलान किया। राउत ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से चर्चा के बाद यह तय किया गया है कि पार्टी अगले साल बंगाल के चुनाव में उतरेगी। शिवसेना के चुनावी ऐलान के बाद बंगाल का सियासी पारा बढ़ना तय है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी बंगाल में जहां पूरी ताकत के साथ मैदान में है, वहीं  AIMIM ने बंगाल में चुनाव लड़ने की पहले ही घोषणा कर चुकी है। अब शिवसेना की एंट्री टीएमसी के लिए नई आफत बनकर आ गई है।

शिवसेना की अगुवाई में महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ महाराष्ट्र विकास अघाडी की सरकार चल रही है। बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट दलों का गठबंधन है। गौरतलब है कि बंगाल में अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच जोर आजमाइश चल रही है। महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच रिश्तों में भी तनाव चरम पर पहुंच गया है। इस सबके बीच शिवसेना की घोषणा बड़ा राजनीतिक प्रभाव डाल सकती है।

 

 

खबरें और भी हैं...