शहर और गांव में कोरोना का फैलाव सख्‍ती से रोका जाये - मंत्री श्री सिसौदिया पंचायत मंत्री ने कोरोना रोकथाम एवं व्‍यवस्‍थाओं कि समीक्षा की!

शहर और गांव में कोरोना का फैलाव सख्‍ती से रोका जाये - मंत्री श्री सिसौदिया पंचायत मंत्री ने कोरोना रोकथाम एवं व्‍यवस्‍थाओं कि समीक्षा की!
शहर और गांव में कोरोना का फैलाव सख्‍ती से रोका जाये - मंत्री श्री सिसौदिया पंचायत मंत्री ने कोरोना रोकथाम एवं व्‍यवस्‍थाओं कि समीक्षा की!

डिजिटल डेस्क | गुना मध्‍यप्रदेश शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री महेन्‍द्र सिंह सिसौदिया ने कोरोना रोकथाम के संबंध में की जा रही व्‍यवस्‍थाओं की स्‍थानीय सर्किट हाउस में समीक्षा की। समीक्षा बैठक में कलेक्‍टर श्री फ्रेंक नोबल ए., पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा, अपर कलेक्‍टर श्री विवेक कुमार रघुवंशी, सीईओ जिला पंचायत श्री निलेश परीख, सीसीएफ श्री डी.के.पालीवाल, डीएफओ श्री मयंक चांदीवाल, एसडीएम सुश्री अंकिता जैन, मुख्‍य चिकित्‍सा एवं जिला स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ.पी.बुनकर, डॉ. रामवीर रघुवंशी उपस्थित रहे। बैठक में पंचायत मंत्री ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में कोरोना की रोकथाम के जिए जो कार्यवाही की जा रही है, उससे काफी कमी आयी है।

अब कोरोना की चेन तोड़ने के लिए तथा इसे ग्रामीण क्षेत्र में फैलने से रोकने के लिए जरूरी है कि कोरोना कर्फ्यू और जनता कर्फ्यू सख्‍ती से लागू किया जाये। उन्‍होने कहा कि इस कार्य में पुलिस फोर्स के साथ फॉरेस्‍ट फोर्स, विभिन्‍न निर्माण विभागों के यंत्री, उप यंत्री आदि की ड्यूटी लगायी जाये। जिससे गांव का व्‍यक्ति गांव में ही रहे। उन्‍होंने कहा कि झागर और बमोरी में ऑक्‍सीजन युक्‍त कोविड सेंटर बनाये गये हैं। इनमें ग्रामीण क्षेत्र से कोरोना संभावित व्‍यक्तियों को रखकर उपचार किया जाये। राशन वितरण में गड़बड़ी न हो पंचायत मंत्री ने राशन वितरण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जिले में गरीबों को समय पर सुविधायुक्‍त निर्धारित मात्रा में राशन मिले, य‍ह सुनिश्‍चत किया जाये।

इसके लिए अतिरिक्‍त अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगायें, जिनके सामने राशन वितरण हों। उन्‍होंने ऐसे गरीबों को घोषणा-पत्र के आधार पर पात्रता पर्ची देने के निर्देश दिए, जिनको अभी राशन नही मिल रहा है। उन्‍होंने स्‍ट्रीट वेण्‍डर और बेण्‍डबाजे वालों की चिंता कर उन्‍हें राशन उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिए। ऑक्‍सीजन यूनिट शीघ्र स्‍थापित हो पंचायत मंत्री ने ऑक्‍सीजन सप्‍लाई की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि ऑक्‍सीजन का प्‍लांट लगने में शीघ्रता की जाये। ग्रामीण क्षेत्र के झागर और बमोरी कोविड सेंटरों में ऑक्‍सीजन की आपूर्ति नियमित रहे। इस बात का ध्‍यान रखा जाये। वैक्‍सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित किया जाये मंत्री श्री सिसौदिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्‍सीनेशन कार्य के लिए जागरूकता की जाये।

अनुसूचित जनजाति बाहुल्‍य इलाकों में एकता परिषद के लोगों को लगाकर समाज को वैक्‍सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित किया जाये। चिकित्‍सकीय व्‍यवस्‍थाओं में सुधार लाएं पंचायत मंत्री श्री महेन्‍द्र सिंह सिसौदिया ने मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वाथ्‍य अधिकारी डॉ.पी.बुनकर को हिदायत दी कि सक्रियता से कार्य कर दवाओं की आपूर्ति, डोर-टू-डोर सर्वे, इलाज की व्‍यवस्‍था आदि पुष्‍ट की जाये। उन्‍होंने कहा कि चिकित्‍सकगण और जिम्‍मेदार डॉक्‍टर फोन आने पर तत्‍काल रिसीव करें।

Created On :   10 May 2021 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story