राज्य सरकार ने 3 खनिज ब्लॉकों की नीलामी के लिए दूसरी बार निकाला टेंडर

State government floated tender for the second time for auction of 3 mineral blocks
राज्य सरकार ने 3 खनिज ब्लॉकों की नीलामी के लिए दूसरी बार निकाला टेंडर
ओडिशा राज्य सरकार ने 3 खनिज ब्लॉकों की नीलामी के लिए दूसरी बार निकाला टेंडर
हाईलाइट
  • MSTC लिमिटेड की वेबसाइट पर कराना होगा पंजीकरण

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने दो नए ब्लॉकों सहित तीन खनन ब्लॉकों की ऑनलाइन नीलामी के लिए फिर से निविदा आमंत्रण नोटिस (एनआईटी) जारी किया है। खान निदेशालय ने तेहराई लौह अयस्क और मैंगनीज ब्लॉक, बेहरा-बंजीपाली चूना पत्थर ब्लॉक और नरिंगपंगा ग्रेफाइट ब्लॉक के लिए खनन पट्टा देने के लिए नोटिस जारी किया है। तीन खनिज ब्लॉकों में से, बेहरा-बंजीपाली और नरिंगपंगा नए ब्लॉक हैं, जबकि तेहराई का पट्टा समाप्त हो गया है।

इच्छुक और योग्य बोलीदाताओं को एमएसटीसी लिमिटेड की वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कराना होगा। एनआईटी के अनुसार इच्छुक बोलीदाता 2 फरवरी 2022 तक ई-नीलामी प्लेटफॉर्म की वेबसाइट पर शुल्क के भुगतान के बाद निविदा दस्तावेज खरीद सकते हैं, जबकि 7 फरवरी, 2022 (दोपहर 3 बजे) बोली जमा करने की समय सीमा है। तेहराई लौह अयस्क और मैंगनीज ब्लॉक के लिए निविदा शुल्क 5 लाख रुपये और अन्य दो ब्लॉक के लिए 2 लाख रुपये है।

उन्होंने कहा, जिन बोलीदाताओं ने निविदा आमंत्रण सूचना दिनांक 7 जुलाई, 2021 के प्रत्युत्तर में तेहराई प्रखंड के लिए निविदा दस्तावेज तथा 22 अक्टूबर 2021 को एनआईटी के प्रत्युत्तर में बेहरा-बंजीपाली एवं नरिंगपंगा प्रखंडों के लिए निविदा दस्तावेज खरीदे थे, उन्हें उस विशेष ब्लॉक के लिए दस्तावेज प्राप्त करने के लिए फिर से निविदा शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

निदेशालय के एक अधिकारी ने कहा कि चूंकि सरकार को पहले जारी किए गए एनआईटी के जवाब में आवश्यक संख्या में बोली लगाने वाले नहीं मिले हैं, इसलिए तीन खनिज ब्लॉकों को दूसरे प्रयास के तहत नीलामी के लिए रखा गया है। इसके अलावा सरकार ने तारामा अपार्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड को तेहराई लौह अयस्क और मैंगनीज ब्लॉक नीलामी प्रक्रिया में भाग लेने से रोक दिया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   30 Dec 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story