पटना में मंकीपॉक्स का संदिग्ध मामला आया सामने

Suspicious case of monkeypox surfaced in Patna
पटना में मंकीपॉक्स का संदिग्ध मामला आया सामने
बिहार पटना में मंकीपॉक्स का संदिग्ध मामला आया सामने

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार स्वास्थ्य विभाग को मंगलवार को पटना के गुरहट्टा इलाके में मंकीपॉक्स के एक संदिग्ध मामले का पता चला है। पीड़िता एक महिला है और स्वास्थ्य अधिकारियों की एक टीम ने जांच के लिए उनके नमूने एकत्र किए हैं। एक अधिकारी के मुताबिक, महिला में मंकीपॉक्स के सभी लक्षण हैं और फिलहाल वह होम आइसोलेशन में है। उन्होंने कहा, हमने मरीज के नमूने लिए हैं और उन्हें जांच के लिए भेज दिया है। वह होम आइसोलेशन में है और एक टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है।

इससे पहले, दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और केरल में तीन मामले सामने आए थे। इसलिए, बिहार का स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है और मेडिकल और नसिर्ंग स्टाफ, एएनएम (सहायक नर्स और दाई) और आशा कार्यकर्ताओं को तैयार रहने को कहा है। नर्सों, दाइयों और आशा कार्यकर्ताओं को विशेष रूप से उच्च घनत्व वाले क्षेत्रों पर नजर रखने और किसी भी रोगी में बीमारी के लक्षण पाए जाने पर विभाग को सूचित करने के लिए कहा गया है। 65 देशों में संक्रमण के 16,000 से अधिक मामले सामने आने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मंकीपॉक्स को वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 July 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story