सूत्रधार दक्ष अग्रवाल को प्रेमिका के साथ बंगलुरु में फिल्म देखते समय पकड़ा

Sutradhar Daksh Agarwal caught watching a movie with his girlfriend in Bangalore
सूत्रधार दक्ष अग्रवाल को प्रेमिका के साथ बंगलुरु में फिल्म देखते समय पकड़ा
नागपुर सूत्रधार दक्ष अग्रवाल को प्रेमिका के साथ बंगलुरु में फिल्म देखते समय पकड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर के कोयला कारोबारी पदमेश गुप्ता से एक करोड़ का हफ्ता मांगने का हाईप्रोफाइल मामला सामने आने के बाद पुलिस इस प्रकरण को काफी गोपनीय तरीके से जांच कर रही है। पुलिस ने आरोपी दक्ष अग्रवाल हरिद्वार (उत्तराखंड) और पीयूष पुरोहित सक्करदरा निवासी को गिरफ्तार कर चुकी है। ब्लैकमेलिंग कर हफ्ता मांगने के इस प्रकरण में राष्ट्रबाण समाचार पत्र व पोर्टल बेवसाइट के पत्रकार नागपुर निवासी पीयूष पुरोहित, संजय बघेल, संजीत बघेल सिवनी (मध्यप्रदेश) आैर फर्जी शासकीय अधिकारी दक्ष उर्फ मयंक कुमार श्याम अग्रवाल के बारे में पुलिस अब यह छानबीन शुरू की है कि इन्होंने पदमेश गुप्ता की तरह और किन कारोबारियों को ब्लैकमेल किया है। पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने सोमवार को पुलिस भवन में पत्रकारों को बताया कि इस प्रकरण का सूत्रधार और कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी का ओएसडी बताने वाले आरोपी दक्ष अग्रवाल को बंगलुरु में एक सिनेमा हाल में प्रेमिका के साथ फिल्म "पठान' देखते समय पकड़ा गया। आरोपी के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने पीयूष पुरोहित को गिरफ्तार किया है। बाकी आरोपियों से पूछताछ शुरू है। 

हर 3 दिन में बदल देता था होटल 
पुलिस आयुक्त का कहना है कि दक्ष को कदाचित ही पुलिस पकड़ पाती थी, अगर तकनीक का इस्तेमाल नहीं होता तो। वह हर 3 दिन के बाद होटल बदल देता था। दक्ष के पिता दमुआ में रहते हैं। यह मूलत: हरिद्वार उत्तराखंड का रहने वाला है। इसने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नाम से मध्य प्रदेश के राज्यपाल को कॉल कर चिकित्सा विश्वविद्यालय कुलपति के तौर किसी की नियुक्त कराने की बात कही थी। दक्ष ट्रैवल व्यवसायी के रूप में काम करता था। इसके खिलाफ मध्य प्रदेश में प्रकरण दर्ज है।  इसने तेलंगाना के कांग्रेस नेता को वीआइपी मोबाइल नंबर बेचने के नाम पर ठगी की थी। तब दक्ष को हैदराबाद पुलिस ने हरिद्वार कोतवाली पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया था। दक्ष पर आरोप लगे थे कि उसने सीबीआई प्रमुख बनकर कथित रूप से सीमा शुल्क के वरिष्ठ अधिकारियों को धमकाया था। इस मामले में दक्ष अग्रवाल और दिल्ली के फिरोजशाह रोड स्थित सिल्वर ऑर्क अपार्टमेंट के निवासी पुनीत पारीख को पकड़ा गया था। सूत्रों के अनुसार प्रेमिका के चक्कर में इंजीनियरिंग छोड़ दी थी। 

यूके के सिमकार्ड 
पुलिस आयुक्त के अनुसार दक्ष यूके के सिमकार्ड से फोन किया करता था। उसके पास यह सिमकार्ड कैसे आया। इसकी भी जांच की जाएगी। इसने इस नंबर से अब तक किसको फोन कर धमका चुका है। इस बारे में पूछताछ होगी।   

 

Created On :   31 Jan 2023 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story