तमिलनाडु सरकार ने पटाखा फैक्ट्रियों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाए

Tamil Nadu government takes strict measures to ensure safety in firecracker factories
तमिलनाडु सरकार ने पटाखा फैक्ट्रियों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाए
चेन्नई तमिलनाडु सरकार ने पटाखा फैक्ट्रियों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाए

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने शिवकाशी और राज्य के अन्य इलाकों में पटाखों की फैक्ट्रियों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। शिवकाशी में गुरुवार को फैक्ट्रियों में विस्फोट की दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 11 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो हुए। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पहले ही मृतकों के परिवारों के लिए 3 लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000 रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने विरुधुनगर जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि फैक्ट्रियां यूनिट ठीक से काम करें और दुर्घटनाएं न हों। विरुधुनगर जिला प्रशासन के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि जिले में 3,000 से अधिक यूनिटें है, इन सभी की जिला अधिकारियों द्वारा गहन जांच की जाएगी।

आगे कहा कि शिवकाशी पटाखा उद्योग का वार्षिक कारोबार 6000 करोड़ रुपये है और सरकार चाहती है कि इतने बड़े राजस्व के साथ, उद्योग उच्च स्तर पर सुरक्षा पहलुओं को सुनिश्चित करने में सक्षम हो ताकि फैक्ट्रियों में पटाखों को बनाते समय किसी भी तरह की घटना ना हो। एलआर शिवकाशी में एक यूनिट के मालिक सुब्रमण्यन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, हाल की दुर्घटनाएं वास्तव में दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं। बेशक, कभी-कभी लोग थोड़े लापरवाह होते हैं, जिससे ऐसी बड़ी आग दुर्घटनाएं हो जाती हैं। विरुधुनगर जिला प्रशासन के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि सरकार इस तरह की और दुर्घटनाएं नहीं चाहती है और यह सुनिश्चित करना चाहती है कि भारी मात्रा में पैसे कमाने वाला उद्योग सिक्योर और सेफ रहें।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jan 2023 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story