comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

बीएमसी में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं सुचारू रूप से किया जा रहा कोविड मरीजों का इलाज -कमिश्नर श्री शुक्ला!

बीएमसी में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं सुचारू रूप से किया जा रहा कोविड मरीजों का इलाज -कमिश्नर श्री शुक्ला!

डिजिटल डेस्क | सागर बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज सागर में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। यहां कोविड मरीजों का सुचारू रूप से इलाज जारी है। मरीजों के उपचार के सभी आवश्यक सुविधाएं और प्रबंध हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर का पर्याप्त मात्रा में स्टाक है। कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला ने बताया कि बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज (बीएमसी) में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है। कमिश्नर श्री शुक्ला ने बताया कि बीएमसी में ऑक्सीजन की कमी की वजह से किसी भी मरीज की मृत्यु नहीं हई है। जिन तीन मरीजों की मृत्यु हई है, उनकी स्थिति पहले से ही नाजुक थी।

कोविड की व्यवस्थाओं के मददेनजर बीएमसी में भर्ती छोटे बच्चों को जिला चिकित्सालय में शिफ्ट किया गया था। जिससे बीएमसी में कोविड मरीजों के लिए और अधिक बैड मिल सके। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज (बीएमसी) में ऑक्सीजन की कमी को लेकर कुछ सोशल मीडिया में भ्रामक खबर चल रही थी। इस संबंध में बीएमसी के डीन और अधीक्षक से चर्चा में उन्होंने बताया कि जबकि बीएमसी में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है।

ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। ऑक्सीजन सप्लाई की अल्टरनेट व्यवस्था है। बीएमसी के एसएनसीयू में भर्ती 11 बच्चों को जिला चिकित्सालय के एसएनसीयू में शिफ्ट किया गया है। सभी बच्चें स्वस्थ्य है और उनका इलाज चल रहा है। बीएमसी में कोविड और नॉन कोविड मरीजों के इलाज के उचित प्रबंध है। बीएमसी में जो डेथ हुई है, उनका जिला स्तरीय समिति द्वारा डेथ रिव्यू किया जाएगा। इस संबंध में शासन को अवगत कराया जाएगा।

कमेंट करें
o1Fvy