नुपूर शर्मा का समर्थन करने वालों को लगातार मिल रही धमकी

Those who support Nupur Sharma are getting constant threats
नुपूर शर्मा का समर्थन करने वालों को लगातार मिल रही धमकी
महाराष्ट्र नुपूर शर्मा का समर्थन करने वालों को लगातार मिल रही धमकी

डिजिटल डेस्क,मुंबई। भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के विवादित बयान के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने वालों को लगातार धमकियां मिल रही हैं। ऐसे मामलों को लेकर अब तक राज्यभर में सात एफआईआर व चार असंज्ञेय (एनसी) का मामला दर्ज हो चुका है। इस एफआईआर में हत्या, हत्या का प्रयास, दंगा, धमकी जारी करने व हमले सहित अन्य आरोप लगाए गए हैं। अब तक कुल 11 लोगों के शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का मामला सामने आया है। अब तक इस मामले में राज्य भर में 40 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।  

-अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे के मामले को लेकर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 21 जून 2022 को कोल्हे की हत्या का मामला सामने आया था। इस मामले में सात लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अब इस मामले की जांच कर रही है। कोल्हे की हत्या से पहले इस तरह के मामलों में 6 एफआईआर व एक एनसी  दर्ज की गई थी। औरंगाबाद ग्रामीण स्थित गंगापुर पुलिस स्टेशन में एक 24 वर्षीय वेटर की शिकायत पर हत्या के प्रयास व दंगे का मामला दर्ज किया गया है। वेटर ने अपने ह्वाट्सएप स्टेटस में शर्मा के समर्थन में पोस्ट डाला था।  वेटर को धमकी देने और उस पर पेपर कटर से हमला करने के मामले में 12 लोगों गिरफ्तारी हुई है।

वेटर के मुताबिक 10 जून को जब वह अपने घर के बाहर बैठा था तो 15 लोगों के हुजूम ने उसे धमकाया और ह्वाट्स एप के स्टेटस से पोस्ट हटाने को कहा। इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की गई। 14 जून 2022 को ही औरंगाबाद के ग्रामीण इलाके में स्थित अंजिठा पुलिस स्टेशन में दंगा व धमकाने का मामला दर्ज किया गया। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसी तरह ठाणे के नरपोली पुलिस स्टेशन में एक 34 वर्षीय कालेज लेक्चरर की शिकायत पर  दंगे व धमकाने का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले ठाणे के भोइवाडा पुलिस ने 13 जून को स्वस्फूर्त इस प्रकरण को लेकर दंगे व धमकी जारी करने के आरोप में मामला दर्ज किया था। क्योंकि एक 20 साल के इंजीनियरिंग के छात्र ने शर्मा के बयान के समर्थन में इंस्टाग्राम पर टिप्पणी की थी। हालांकि इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

13 जून को अकोला के सिटी कोतवाली पुलिस स्टेशन में इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके बाद चार लोगों  की गिरफ्तारी हुई थी। इसके अलावा एक एफआईआर सोलापुर सिटी के एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। यह एफआईआर 14 जून को पेशे से टेलर एक 26 वर्षीय युवक की शिकायत पर दर्ज की गई है। युवक ने शर्मा के समर्थन में ह्वाट्सएप पर एक वीडियों पोस्ट किया था। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया था। इस तरह इन सात एफआईआर के अलावा शर्मा से जुड़े मामले को लेकर चार एनसी दर्ज की गई है। यह एनसी 15 जून को नागपुर शहर स्थित नंदनवन पुलिस स्टेशन, 22 जून को अमरावती कोतवाली पुलिस स्टेशन, 4 जुलाई को यवतमाल स्थित अवधूत वाडी पुलिस स्टेशन, जबकि सात जुलाई को नांदेड़ स्थित किनवट पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। 
 
 

Created On :   9 July 2022 2:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story