कोर्ट में विस्फोट: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लुधियाना विस्फोट पर पंजाब मुख्य सचिव से मांगी रिपोर्ट

December 24th, 2021

हाईलाइट

  • गुरुद्वारों के बाद कोर्ट में भी बेअदबी की घटनाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गुरुवार को लुधियाना विस्फोट पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी ने राज्य के मुख्य सचिव से बात की है और लुधियाना में कोर्ट परिसर में हुए विस्फोट पर रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पता चला है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की टीमों को सबूत इकट्ठा करने के लिए लुधियाना भेजा गया है, जबकि विस्फोट की घटना की जांच पंजाब पुलिस कर रही है। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट कोर्ट परिसर की तीसरी मंजिल पर दोपहर करीब 12.25 बजे हुआ। कोर्ट के वकील हड़ताल पर हैं, इसलिए जब धमाका हुआ, तब वकील कम संख्या में मौजूद थे।

धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं और खिड़की के शीशे टूट गए। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पुलिस ने पहले दावा किया था कि दो लोगों की मौत हुई है। हाल ही में पंजाब में गुरुद्वारों में बेअदबी की घटनाएं हुई हैं और गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इन घटनाओं को रोकने के लिए पर्याप्त उपाय करने के लिए एक एडवाइजरी जारी की है।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...