comScore

Unlock Uttar Pradesh today: रक्षाबंधन के मौके पर योगी सरकार का बहनों को तोहफा, राज्य परिवहन की बसों में कर सकेंगी मुफ्त यात्रा


डिजिटल डेस्क, लखनऊ। रक्षाबंधन के मौके पर योगी सरकार ने उत्तरप्रदेश के लोगों को आज लॉकडाउन में छूट देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही पूरे राज्य में रविवार को राखी और मिठाई की दुकानें खोली जा सकेंगी। वहीं, योगी सरकार ने बहनों को बड़ी राहत दी है। महिलाएं सोमवार को राज्य परिवहन की सभी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी।सोमवार को रक्षाबंधन के कारण योगी सरकार ने ये निर्णय लिया है। बता दें कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यूपी में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता है। लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहता है, लेकिन इस रविवार को सरकार की ओर से लोगों की थोड़ी राहत दी गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रक्षाबंधन पर्व को ध्यान में रखते हुए रविवार को राखी और मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी। पिछले 3 वर्षों की तरह इस वर्ष भी रक्षाबंधन के पर्व के मौके पर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत रविवार की मध्य रात्रि 12 बजे से सोमवार की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच (24 घंटे) निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। सीएम ने रक्षाबंधन के पर्व पर पुलिस को सघन पैट्रौलिंग के निर्देश भी दिए हैं।

कहीं पर सार्वजनिक कार्यक्रम को अनुमति नहीं
सीएम योगी ने साफ निर्देश दिए हैं कि कहीं पर भी किसी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन ना किया जाए। पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं। पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि रक्षाबंधन के मौके पर सघन पट्रोलिंग करके सुरक्षा और कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद रखें।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक 1677 की मौत
यूपी में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 47 और लोगों की मौत होने के साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1677 हो गया है। अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में 36 हजार 037 सं​क्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जबकि 51 हजार 354 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। शनिवार को कोरोना के 3,807 नए मामले सामने आए।

कमेंट करें
bfiqX