कोविड वैक्सिनेशन टीकाकरण महाअभियान अंतर्गत टीकाकरण जारी बुधवार को 25 हजार से अधिक व्यक्तियों को लगा कोरोना का टीका!

कोविड वैक्सिनेशन टीकाकरण महाअभियान अंतर्गत टीकाकरण जारी बुधवार को 25 हजार से अधिक व्यक्तियों को लगा कोरोना का टीका!
कोविड वैक्सिनेशन टीकाकरण महाअभियान कोविड वैक्सिनेशन टीकाकरण महाअभियान अंतर्गत टीकाकरण जारी बुधवार को 25 हजार से अधिक व्यक्तियों को लगा कोरोना का टीका!

डिजिटल डेस्क | सीधी कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम तथा जीवन रक्षा के लिए सबसे सुरक्षित एवं कारगर उपाय कोविड वैक्सिनेशन है। शासन द्वारा अभियान चलाकर 18 वर्ष से अधिक के सभी व्यक्तियों को कोरोना सुरक्षा कवच प्रदान करने का अभियान चलाया गया है। कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान के निर्देशन में जिले में कोविड वैक्सिनेशन महाअभियान चलाया जा रहा है, जिसमें प्राथमिकता पर कोविड वैक्सीन के द्वितीय डोज लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही टीकाकरण से वंचित लोगों का सर्वे कर उन्हें समझाईस देकर टीकाकरण किया जा रहा है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नागेंद्र बिहारी दुबे ने बताया कि महाअभियान अंतर्गत बुधवार को जिले में 200 वेक्सीन सेंटर पर टीकाकरण हुआ तथा प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग 25 हजार से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि जिले में 24 नवंबर 2021 की स्थिति में भारत सरकार के कोविन पोर्टल पर एंट्री के अनुसार अब तक 10 लाख 93 हजार से अधिक डोज लगाये जा चुके हैं।

6 लाख 88 हजार व्यक्तियों को प्रथम डोज तथा 4 लाख 05 हजार से अधिक लोगों को दोनों डोज लगाए जा चुके हैं। शेष लक्षित व्यक्तियों को टीकाकृत करने के लिए ग्राम पंचायत वार कार्ययोजना तैयार की गई है, जिसके अनुसार लोगों की सुविधा को देखते हुए उनके गांव के समीप ही टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जा रहा है। द्वितीय डोज को ध्यान में रखकर सत्रों को निर्धारित किया जा रहा है, अभी भी जिले में द्वितीय डोज के लिए 90 हजार लोग ड्यू हैं।

Created On :   25 Nov 2021 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story