बोदलकछार नरसंहार: दर्द से कराह रहा मासूम, जबड़े में गंभीर घाव, पिता ने कहा- मेडिकल में है भर्ती, बेहतर इलाज की दरकार

दर्द से कराह रहा मासूम, जबड़े में गंभीर घाव, पिता ने कहा- मेडिकल में है भर्ती, बेहतर इलाज की दरकार
  • बच्चे को बेहतर इलाज के लिए नागपुर एम्स भेजा गया है
  • सास ने कहा- पागल नहीं था दामाद, ससुराल लौटी तो खुश थी बेटी
  • गांव में छाया सन्नाटा, दहशत में ग्रामीण

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। माहुलझिर के बोदलकछार में एक सिरफिरे ने अपने परिवार के सभी सदस्यों की हत्या कर दी थी। इस नरसंहार में दस साल के एक बच्चे के चेहरे पर गंभीर चोट आई थी। प्राथमिक इलाज के बाद निजी अस्पताल से उसे नागपुर रेफर किया गया था। कुल्हाड़ी के हमले से बच्चे के जबड़े की हड्डी टूट गई है। उसकी दाढ़ टूट गई है। परिजनों का कहना है कि बच्चा दर्द से कराह रहा है। मेडिकल में इलाज ठीक से नहीं हो पा रहा है।

एसडीएम सुधीर जैन ने बताया कि बच्चे को बेहतर इलाज के लिए नागपुर एम्स भेजा गया है। बच्चे की प्लास्टिक सर्जरी होना है जबड़े व दांत में लगे घाव का इलाज होना है। बच्चे के इलाज के लिए अभी ५० हजार रुपए की राशि शासन की ओर से दी गई है। इस मामले में कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह का कहना है कि बच्चे को बेहतर इलाज दिलाया जा रहा है।

गुरुवार शाम को मेडिकल से एम्स में कराया शिफ्ट

घायल ईशू (१०) के पिता आफतिया सुइयाम ने बताया कि बुधवार शाम लगभग ५ बजे वे नागपुर पहुंचे थे। बच्चे को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। यहां मेडिकल कॉलेज में बेहतर इलाज नहीं मिल पा रहा है। गुरुवार शाम लगभग छह बजे बच्चे को एम्स हॉस्पिटल में शिफ्ट कराया है।

डॉक्टरों ने जबड़े में लगाए टांके, होगी सर्जरी

नागपुर के चिकित्सकों ने बच्चे का जबड़ा टांके लगाकर सिया है। दांत भी साफ किए गए है और कुछ दांत निकालने पड़ेथे। बच्चे की प्लास्टिक सर्जरी होनी है।

सास ने कहा... पागल नहीं था दामाद, ससुराल लौटी तो खुश थी बेटी

माहुलझिर के ग्राम बोदलकछार में पत्नी समेत परिवार के आठ लोगों की हत्या के आरोपी दिनेश को मानसिक रोगी बताया जा रहा है। पुलिस की प्राथमिक जांच में भी उसे मानसिक बीमार बताया गया है। इधर उसकी सास और बहनों ने दिनेश को मानसिक रूप से स्वस्थ बताया है। सास का कहना है कि बेटी जब ससुराल लौटी तो वह काफी खुश थी। मुझे क्या पता था कि यह बेटी की आखिरी विदाई होगी।

इधर आरोपी दिनेश सुइयाम की बड़ी बहन आशाबाई और आश्वति का कहना है कि २१ मई को शादी के पहले तक दिनेश ठीक था। शादी के बाद वह गुमसुम रहने लगा था। परिजनों ने झाडफ़ूंक भी कराया था। दिनेश के चाचा ससुर अशोक परतेती ने बताया कि शादी के बाद अचानक दिनेश का व्यवहार बदल गया था। झाडफ़ूंक कराने के बाद बुधवार को स्नान के लिए नर्मदापुरम जाने वाले थे। इसके पहले यह घटना हो गई।

गांव में छाया सन्नाटा, दहशत में ग्रामीण

माहुलझिर के बोदलकछार में एक ही परिवार के आठ लोगों की हत्या का जघन्य मामला सामने आया था। आरोपी दिनेश ने हत्या के बाद फांसी लगाकर जान दे दी थी। इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है। गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

एसआईटी करेगी जांच - एसपी

इस वारदात की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने एसआईटी गठित की है। एएसपी अवधेश प्रताप ङ्क्षसह के नेतृत्व में टीम पूरे मामले की बारीकी से जांच करेगी। एसपी मनीष खत्री ने बताया कि इस मामले में आरोपी दिनेश के खिलाफ धारा ३०२, ३०७ के तहत मामला दर्ज किया गया है। हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी, मोबाइल समेत एफएसएल द्वारा जब्त सामग्री जांच के लिए लैब भेज दी गई है। इसके अलावा पूरे प्रकरण की जांच में एएसपी अवधेश प्रताप ङ्क्षसह के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है।

पुलिसकर्मियों को किया तैनात

माहुलझिर थाना प्रभारी रविन्द्र पवार ने बताया कि आठ लोगों की जघन्य हत्या के बाद गांव में दहशत का माहौल है। इस वजह से एक एएसआई, प्रधान आरक्षक और दो आरक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा रात में आरक्षक नरेश, गजेन्द्र पदम की ड्यूटी रहेगी। जुन्नारदेव पुलिस की टीम भी रात्रि गश्त करेगी।

Created On :   31 May 2024 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story