रिपोर्ट: एप्‍पल के आईफोन डिज़ाइन के वाईस प्रेसीडेंट एआई प्रोजेक्ट के लिए जॉनी इवे व सैम ऑल्टमैन से जुड़े

एप्‍पल के आईफोन डिज़ाइन के वाईस प्रेसीडेंट एआई प्रोजेक्ट के लिए जॉनी इवे व सैम ऑल्टमैन से जुड़े
एप्पल के आईफोन डिजाइन के उपाध्यक्ष टैंग टैन कंपनी छोड़ रहे हैं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल के आईफोन डिजाइन के उपाध्यक्ष टैंग टैन कथित तौर पर दिग्गज डिजाइनर जॉनी इवे और ओपनएआई के सीईओ सैम अल्टमैन के साथ जुड़ने और एक नए एआई हार्डवेयर प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए कंपनी छोड़ रहे हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, निवर्तमान एप्पल कार्यकारी एआई-संचालित उपकरणों पर हार्डवेयर इंजीनियरिंग का नेतृत्व करने के लिए जॉनी इवे की लवफ्रॉम डिजाइन फर्म में जा रहे हैं।

उत्पाद अभी भी प्रारंभिक अवधारणा चरण में हैं, लेकिन कहा जाता है कि कुछ उत्पाद घर के अंदर उपयोग पर केंद्रित हैं। रिपोर्ट के अनुसार,इवे का अंतिम लक्ष्य एआई हार्डवेयर व्यवसाय को अपनी कंपनी में बदलना है।

लवफ्रॉम उन उपकरणों पर काम कर रहा है, जिनमें एआई एम्बेडेड है। नवंबर में रिपोर्टें सामने आईं कि ऑल्टमैन एक नया एआई उद्यम शुरू करने की योजना बना रहा है। “उद्यम की सटीक प्रकृति तुरंत ज्ञात नहीं है। इस बीच, एआई विकसित करने में ऑल्टमैन की व्यापक महत्वाकांक्षाओं के बारे में अधिक विवरण भी सामने आए हैं।'' सितंबर में, रिपोर्टों में दावा किया गया था कि पूर्व प्रमुख एप्‍पल डिज़ाइनर इवे और ऑल्‍टमैन एक साथ मिलकर एक एआई हार्डवेयर डिवाइस लॉन्च करने पर विचार कर रहे हैं, जो अमल में आने पर अपनी तरह का पहला डिवाइस होगा।

इवे, जो आईफोन के प्रसिद्ध डिजाइनर हैं, कथित तौर पर एक एआई हार्डवेयर प्रोजेक्ट के बारे में ऑल्‍टमैन के साथ बातचीत कर रहे हैं। द इंफॉर्मेशन ने मामले से वाकिफ लोगों का हवाला देते हुए बताया, "सॉफ्टबैंक के सीईओ और निवेशक मासायोशी सोन ने इस विचार के बारे में दोनों से बात की है।" ओपनएआई के पास एक समय रोबोटिक्स अनुसंधान प्रभाग था, लेकिन तकनीकी बाधाओं का सामना करने के बाद जुलाई 2021 में इसे भंग कर दिया गया था।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 6:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story