एयरटेल 5जी प्लस अब 3,000 शहरों और कस्बों में उपलब्ध

Airtel 5G Plus now available in 3,000 cities and towns
एयरटेल 5जी प्लस अब 3,000 शहरों और कस्बों में उपलब्ध
5G विस्तार एयरटेल 5जी प्लस अब 3,000 शहरों और कस्बों में उपलब्ध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारती एयरटेल ने गुरुवार को घोषणा की कि उसकी अल्ट्रा-फास्ट 5जी सेवा अब देश के 3,000 शहरों और कस्बों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

कंपनी ने कहा, जम्मू में कटरा से लेकर केरल में कन्नूर तक, बिहार में पटना से तमिलनाडु में कन्याकुमारी तक, अरुणाचल प्रदेश में ईटानगर से केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव तक, देश के सभी प्रमुख शहरी और ग्रामीण हिस्सों में एयरटेल 5जी प्लस सेवा की पहुंच है।

भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने कहा कि सितंबर 2023 तक भारत में हर कस्बे और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों में 5जी सेवा पहुंचा हमारी प्रतिबद्धता है क्योंकि हम हर दिन 30-40 शहरों/कस्बों को जोड़ रहे हैं। हम शहरी और ग्रामीण भारत दोनों में ग्राहकों के बीच 5जी को तेजी से अपनाते हुए देख रहे हैं।

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि उसने अपने ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड 5जी डेटा भी लॉन्च किया है, ताकि उन्हें एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क की शक्ति का अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

एयरटेल ने कहा, ग्राहक अब डेटा की कमी के बारे में चिंता किए बिना अल्ट्राफास्ट, विश्वसनीय और सुरक्षित 5जी प्लस सेवाओं का अनुभव कर सकेंगे, क्योंकि एयरटेल ने सभी मौजूदा योजनाओं में डेटा उपयोग पर लगी सीमा को हटा दिया है।

एयरटेल ने देश में अपने सभी रिटेल स्टोर्स पर 5जी एक्सपीरियंस जोन भी बनाया है, ताकि ग्राहक अल्ट्राफास्ट एयरटेल 5जी प्लस का अनुभव कर सकें।

फरवरी में, कंपनी ने घोषणा की कि उसने अपने 5जी नेटवर्क पर 10 मिलियन अद्वितीय ग्राहकों को पार कर लिया है। मार्च 2024 के अंत तक, कंपनी की योजना हर शहर और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी एयरटेल 5जी सेवाओं की पेशकश करने की है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 April 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story