विंडोज 11 इनसाइडर के लिए एंड्रॉयड ऐप सपोर्ट रोल आउट

Android App Support Rolls Out for Windows 11 Insiders
विंडोज 11 इनसाइडर के लिए एंड्रॉयड ऐप सपोर्ट रोल आउट
घोषणा विंडोज 11 इनसाइडर के लिए एंड्रॉयड ऐप सपोर्ट रोल आउट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 पर एंड्रॉइड ऐप के पहले प्रीव्यू की घोषणा की है। इंटेल, एएमडी और क्वालकॉम प्रोसेसर वाले टेस्टर सभी विंडोज 11 पर एंड्रॉइड ऐप का अनुभव ले सकेंगे। एंड्रॉइड ऐप सपोर्ट विंडोज 11 की शुरूआती रिलीज के साथ लॉन्च नहीं हुआ था। अब, विंडोज इनसाइडर विंडोज 11 पीसी पर एंड्रॉइड ऐप का परीक्षण कर सकते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, आप एक्शन सेंटर में एंड्रॉइड ऐप नोटिफिकेशन से नोटिफिकेशन देख सकते हैं या अपने क्लिपबोर्ड को विंडोज ऐप और एंड्रॉइड ऐप के बीच साझा कर सकते हैं।

हमने एक्सेसिबिलिटी को ध्यान में रखते हुए अनुभव का निर्माण किया है; कई विंडोज एक्सेसिबिलिटी सेटिंग्स एंड्रॉइड ऐप पर लागू होता है और हम अधिक सुधार देने के लिए अमेजॅन के साथ काम कर रहे हैं। फर्म ने अमेजॅन और लोकप्रिय ऐप डेवलपर्स के साथ साझेदारी की है ताकि हार्डवेयर के व्यापक सेट में परीक्षण और मान्य करने के लिए विंडोज इनसाइडर्स के लिए 50 ऐप तैयार किए जा सकें।

ऐप में मोबाइल गेम जैसे लॉर्डस मोबाइल, जून की जर्नी और कॉइन मास्टर और किंडल ऐप जैसे रीडिंग एप्लिकेशन शामिल हैं अपडेट टेस्टर्स को माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के माध्यम से इन ऐप को इंस्टॉल करने की अनुमति देगा और ऐप्स को विंडोज प्रोग्राम के साथ ऑपरेटिंग सिस्टम में भी एकीकृत किया जाएगा।

कंपनी के अनुसार, विंडोज 11 में नए अनुभव हैं, चाहे यूजर्स स्कूल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हों, काम के लिए प्रेजेंटेशन पर सहयोग कर रहे हों, नया ऐप बना रहे हों या अपना अगला बड़ा आइडिया बना रहे हों। विंडोज 11 टास्कबार आइकन और स्टार्ट मेन्यू को नया स्वरूप देता है।

यह सभी प्रोग्राम विंडो और बिल्ट-इन टीम चैट के लिए गोल कोनों को भी जोड़ता है। विंडोज 11 में डारेक्टस्टोरेज के लिए समर्थन भी शामिल है, जो पहली बार एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और एक्सबॉक्स सीरीज एस कंसोल पर पेश किया गया एक फीचर है।

आईएएनएस

Created On :   21 Oct 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story