आईफोन 15 की कीमतों में कटौती पर विचार कर रहा एप्पल

Apple is considering cutting the prices of iPhone 15
आईफोन 15 की कीमतों में कटौती पर विचार कर रहा एप्पल
सैन फ्रांसिस्को आईफोन 15 की कीमतों में कटौती पर विचार कर रहा एप्पल

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक कंपनी एप्पल आईफोन 15 की कीमतों में कटौती पर विचार कर रही है, जो बेस मॉडल के साथ-साथ प्लस मॉडल पर भी लागू होगा। मैकवल्र्ड के अनुसार रिपोर्ट्स ने लगातार संकेत दिया है कि बेस मॉडल आईफोन 14 विशेष रूप से आईफोन14 प्लस की कम मांग के साथ, आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स की मांग अपेक्षा से अधिक है। आईफोन 14 प्लस 899 डॉलर से शुरू होता है। आईफफोन 14 प्रो मैक्स, जिसमें सेम स्क्रीन साइज है, की कीमत सिर्फ 200 डॉलर अधिक है। इसमें कई फीचर्स है, जैसे ए16 चिप, प्रोमोशन डिस्प्ले और डायनेमिक आइलैंड, टेलीफोटो कैमरा और स्टेनलेस-स्टील डिजाइन है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अधिक संभावना है कि ऐप्पल आईफोन 15 प्लस की कीमत कम हो सकती है। इसके अलावा, स्मॉलर 6.1-इंच मॉडल, जो 799 डॉलर से शुरू होता है, भी प्रभावित होगा, अगर कीमत को घटाकर 849 डॉलर या 799 डॉलर कर दिया जाता है। 699 डॉलर मिनी मॉडल को हटाकर, एप्पल ने प्रभावी रूप से आईफोन 14 की लागत बढ़ा दी, जिससे बिक्री प्रभावित हो सकती है।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि एप्पल आईफोन 14 प्लस की कीमत में कटौती पर विचार कर रहा है या नहीं। इस बीच, आईफोन 15 अल्ट्रा के 1,299 डॉलर की शुरुआती कीमत पर लॉन्च होने की संभावना है, जो आईफोन 14 प्रो मैक्स की शुरूआती कीमत 1,099 डॉलर से काफी अधिक है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार उच्च कीमत बढ़ती उत्पादन लागत, लाभ मार्जिन को बनाए रखने की आवश्यकता और चेसिस में टाइटेनियम जैसी उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री को शामिल करने के कारण है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Dec 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story