एप्पल, मेटा ने एक बार एक साथ व्यवसाय की योजना बनाई थी

Apple, Meta once had business plans together: Report
एप्पल, मेटा ने एक बार एक साथ व्यवसाय की योजना बनाई थी
रिपोर्ट एप्पल, मेटा ने एक बार एक साथ व्यवसाय की योजना बनाई थी
हाईलाइट
  • एप्पल
  • मेटा ने एक बार एक साथ व्यवसाय की योजना बनाई थी : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल और मेटा (पूर्व में फेसबुक), आईओएस और ऐप स्टोर में गोपनीयता परिवर्तन पर लॉगरहेड्स पर, एक बार व्यवसायों को एक साथ बनाने की योजना बनाई थी, जहां एप्पल मार्क जुकरबर्ग द्वारा संचालित सोशल नेटवर्क के साथ चर्चा कर रहा था कि यह कैसे अपने विज्ञापन आय से अधिक पैसा कमा सकता है।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल और गूगल ने राजस्व-साझाकरण व्यवस्थाओं पर चर्चा की, जिसमें एक संभावित विज्ञापन-मुक्त, फेसबुक की सदस्यता संस्करण भी शामिल है।

उन्होंने फेसबुक की सदस्यता-आधारित संस्करण बनाने पर चर्चा की जो विज्ञापनों से मुक्त होगा।

एप्पल ने कथित तौर पर यह भी तर्क दिया कि यह तथाकथित बूस्टेड पोस्ट से फेसबुक के विज्ञापन राजस्व के कुछ हिस्सों में कटौती का हकदार है।

बूस्ट एक उपयोगकर्ता को फेसबुक या इंस्टाग्राम पर पोस्ट देखने वाले लोगों की संख्या बढ़ाने के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है।

शुक्रवार की देर रात रिपोर्ट में कहा गया, एप्पल ने जो डेवलपर्स से विज्ञापन में कटौती नहीं करता है तर्क दिया कि मामले से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, फेसबुक बूस्ट को इन-ऐप खरीदारी पर विचार किया जाना चाहिए।

2016 और 2018 के बीच ज्यादातर हुई चर्चाओं पर तकनीकी दिग्गज एक समझौते पर नहीं पहुंच सके।

एप्पल द्वारा अपने ऐप स्टोर में सख्त गोपनीयता परिवर्तन लाए जाने के बाद फेसबुक अपने विज्ञापन-ट्रैकिंग सिस्टम को पैच करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

अप्रैल 2021 में जारी किया गया एप्पल का आईओएस 14.5 अपडेट, ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी (एटीटी) फीचर के साथ आया है, जिसने टेक दिग्गजों के लिए डिजिटल विज्ञापन को प्रभावित किया है।

डब्ल्यूएसजे की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल के गोपनीयता कदम के परिणामस्वरूप तेज व्यापार मंदी है जिसने कंपनी (मेटा) के बाजार मूल्य से लगभग एक वर्ष से भी कम समय में लगभग 600 अरब डॉलर का सफाया किया है।

मेटा के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने पिछले पांच वर्षो में लोगों के डेटा की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं, जबकि सभी आकारों के व्यवसायों को बढ़ने की अनुमति दी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Aug 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story