एप्पल ने आईफोन 14 और 14 प्लस के विज्ञापन वीडियो को अपडेट किया

Apple updates ad videos for iPhone 14 and 14 Plus
एप्पल ने आईफोन 14 और 14 प्लस के विज्ञापन वीडियो को अपडेट किया
सैन फ्रांसिस्को एप्पल ने आईफोन 14 और 14 प्लस के विज्ञापन वीडियो को अपडेट किया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस के लॉन्च विज्ञापन वीडियो को यूट्यूब समेत सभी सोशल मीडिया पर अपडेट कर दिया है। पहले विज्ञापन वीडियो में गाने के बोल जातीय सूचक थे। जिस कारण एप्पल को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। 9टू5मैक के अनुसार, ऑरिजनल विज्ञापन में इदरीस एल्बा के सबसे बड़े गीत के एक अंश का उपयोग किया गया था। गाने में जिस तरह से बिगेस्ट शब्द का बार-बार इस्तेमाल किया गया था, वो शब्द कुछ लोगों को आक्रामक जातीय सूचक लगे थे।

सितंबर में विज्ञापन प्रसारित होने के तुरंत बाद यह एक वायरल मीम बन गया था। हालांकि, एप्पल ने दो महीने बाद विज्ञापन के साउंडट्रैक से गाने (वोकल्स) को हटा दिया था। रिपोर्ट के अनुसार, यदि कोई आज यूट्यूब पर आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस के लॉन्च विज्ञापन को देखता है तो उसमें कोई गाना सुनाई नहीं देगा। पूरी वीडियों में केवल इंस्ट्रूमेंट बैकिंग ट्रैक सुनाई देगा।

वीडियो डिस्क्रिप्शन अभी भी एल्बा गीत को श्रेय देता है, लेकिन उसमें जो कुछ सुना जा सकता है वह केवल बैकिंग ट्रैक है। विज्ञापन के ऑरिजनल गीत में बिगेस्ट शब्दों का बार-बार इस्तेमाल किया गया था। गाने में बिगेस्ट शब्द 6.7 इंच के आईफोन 14 प्लस के लॉन्च की बात कर रहा था, जोकि कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा आईफोन लॉन्च है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Nov 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story