रियलमी जीटी 2 सीरीज में दुनिया के पहले इनोवेशन पेश करने का दावा

Claims to introduce worlds first innovation in realme GT2 series
रियलमी जीटी 2 सीरीज में दुनिया के पहले इनोवेशन पेश करने का दावा
घोषणा रियलमी जीटी 2 सीरीज में दुनिया के पहले इनोवेशन पेश करने का दावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने सोमवार को घोषणा की है कि उसके जीटी 2 सीरीज के स्मार्टफोन बायो-पॉलिमर मटेरियल से बने बैक कवर, 150 डिग्री अल्ट्रा-वाइड कैमरा और कंपनी के इनोवेशन फॉरवर्ड कम्युनिकेशन के साथ आएंगे। रीयलमी जीटी 2 प्रो में कागज से प्रेरित एक न्यूनतम, स्थिरता-केंद्रित डिजाइन है। प्रसिद्ध जापानी डिजाइनर नाओटो फुकासावा द्वारा निर्मित, यह पेपर टेक मास्टर डिजाइन रीयलमी जीटी 2 प्रो को बायो-आधारित मटेरियल्स के साथ डिजाइन किया जाने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन बनाता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, रियलमी जीटी 2 प्रो पर बैक कवर एक बायो-पॉलिमर मटेरियल का उपयोग करता है जो जीवाश्म कच्चे माल के पर्यावरण के अनुकूल विकल्प के रूप में कार्य करता है। यह ग्लोबल वामिर्ंग में योगदान देता है।

इसके अतिरिक्त, रीयलमी के नए बॉक्स डिजाइन ने समग्र प्लास्टिक अनुपात को पिछली जनरेशन में 21.7 प्रतिशत से वर्तमान मॉडल में 0.3 प्रतिशत तक भी कम कर दिया है।  150 डिग्री अल्ट्रा-वाइड कैमरा मुख्य कैमरे के 84 डिग्री क्षेत्र की तुलना में फोन के देखने के क्षेत्र को 278 प्रतिशत तक बढ़ा देगा।

रियलमी जीटी 2 प्रो तीन तकनीकों से युक्त एक एंटीना ऐरे मैट्रिक्स सिस्टम से लैस है। जिसमें दुनिया की पहली अल्ट्रा-वाइड-बैंड एंटीना स्विचिंग तकनीक (हाइपरस्मार्ट), एक वाई-फाई एन्हांसर और 360एओ नियर-फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी) तकनीक शामिल है।

रीयलमी जीटी 2 प्रो एनएफसी सिग्नल ट्रांसीवर फंक्शन के साथ शीर्ष दो सेलुलर एंटेना को भी एकीकृत करता है, जिससे सेंसिंग क्षेत्र 500 प्रतिशत और सेंसिंग दूरी 20 प्रतिशत बढ़ जाती है। जीटी 2 प्रो का पूरा ऊपरी हिस्सा किसी भी दिशा में एनएफसी संकेतों को महसूस करता है, कार्ड या स्मार्टफोन को स्वाइप करने के लिए एनएफसी के उपयोग की सुविधा प्रदान करता है।

आईएएनएस

Created On :   20 Dec 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story