डोरडैश : डेटा उल्लंघन की पुष्टि की, ग्राहकों का डेटा उजागर

August 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ऑनलाइन डिलीवरी की दिग्गज कंपनी डोरडैश ने पुष्टि की है कि यह डेटा ब्रीच की चपेट में आ गया है, जिससे कई ग्राहक और व्यापारी प्रभावित हुए हैं।

कंपनी ने कहा कि उसे हाल ही में पता चला है कि एक फिशिंग अभियान का लक्ष्य एक थर्ड-पार्टी वेंडर था जिससे डोरडैश द्वारा अनुरक्षित कुछ व्यक्तिगत जानकारी प्रभावित हुई है।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, महत्वपूर्ण बात यह है कि फिशिंग अभियान ने संवेदनशील जानकारी नहीं ली और हमारे पास यह मानने का कोई कारण नहीं है कि इस समय धोखाधड़ी या पहचान की चोरी के लिए प्रभावित व्यक्तिगत जानकारी का दुरुपयोग किया गया है।

चूंकि हम अपने यूजर्स के विश्वास को महत्व देते हैं, हम एक अपडेट साझा कर रहे हैं कि क्या हुआ और हम कैसे इस पर काम कर रहे हैं।

डोरडैश ने हाल ही में थर्ड पार्टी के वेंडर के कंप्यूटर नेटवर्क से असामान्य और संदिग्ध गतिविधि का पता लगाया है। जवाब में, इसने हमारे सिस्टम में वेंडर की पहुंच को तेजी से अक्षम कर दिया और घटना को समाहित कर दिया।

कंपनी ने कहा, हमारी जांच के आधार पर, हमने निर्धारित किया कि एक फिशिंग हमले से विक्रेता ने समझौता किया था। अनधिकृत पार्टी ने हमारे कुछ आंतरिक उपकरणों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए वेंडर कर्मचारियों की चोरी की साख का उपयोग किया।

इस्तेमाल की गई उन्नत रणनीति एक व्यापक फिशिंग अभियान से जुड़ी हुई प्रतीत होती है जिसने कई अन्य कंपनियों को लक्षित किया है। हम समझते हैं कि कानून प्रवर्तन इस अभियान से अवगत है और सक्रिय रूप से जांच कर रहा है। हमने अपना समर्थन देने के लिए उनसे संपर्क किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.