मार्केट रिसर्च में भाग लेने पर Facebook करेगा भुगतान

Facebook will pay for participation in market research
मार्केट रिसर्च में भाग लेने पर Facebook करेगा भुगतान
मार्केट रिसर्च में भाग लेने पर Facebook करेगा भुगतान

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने अपने एप्स और अन्य प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के उद्देश्य से एक एप लॉन्च किया है। इस एप से यूजर्स द्वारा सर्वे, टास्क और रिसर्च में भाग लेने पर उन्हें भुगतान किया जाएगा। Facebook Viewpoints नाम का यह एप फिलहाल अमेरिकी Facebook अकाउंट्स यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

व्यापक समुदाय को लाभ
Facebook के प्रोडक्ट मैनेजर एरेज नवेह ने सोमवार को एक बयान में कहा, हम इस निरीक्षण का उपयोग करके अपने प्रोडक्ट्स जैसे Facebook, Instagram, Whatsapp, पोर्टल और ओकुलस को बेहतर बनाने का कार्य करेंगे और इससे व्यापक समुदाय को लाभान्वित किया जा सकेगा। कंपनी ने कहा कि वह अगले साल और अधिक देशों में लोगों के रजिस्ट्रेशन और विस्तार के लिए अतिरिक्त रास्ते उपलब्ध कराने की उम्मीद कर रही है।

मिलेंगे प्वाइंट 
जैसे ही आप Facebook व्यूप्वाइंट में अकाउंट सेट अप करते हैं, आपको प्रोग्राम ज्वाइन करने के लिए इनवाइट भेजा जाता है। प्रत्येक प्रोग्राम से पहले Facebook यह समझाता है कि क्या जानकारियां ली जाएंगी, इनका इस्तेमाल कैसे होगा और आपको प्रोग्राम पूरा करने के लिए कितने प्वाइंट मिलेंगे।

सीधा भुगतान
Facebook आपको बताएगा कि भुगतान प्राप्त करने के लिए आपको कितने प्वाइंट्स की आवश्यकता होगी, और जितनी बार आप उन प्वाइंट्स तक पहुंचेंगे आपको आपके पेयपाल अकाउंट में सीधा भुगतान कर दिया जाएगा।

नवेह ने कहा, जैसे ही आप Facebook Viewpoints ज्वाइन करते हैं, हम आपसे आपका नाम, ईमेल, देश, जन्मतिथि और लिंग जानते हैं। इसके अलावा, व्यक्तिगत कार्यक्रमों को नियम के अनुकुल बनाने के लिए हम आपसे अतरिक्त जानकारी जैसे आपकी लोकेशन की जानकारी भी सकते हैं।

Created On :   27 Nov 2019 3:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story