अगले महीने से सार्वजनिक रूप से एआर ग्लासिस का परीक्षण करने की योजना बना रहा

Google plans to publicly test AR glasses from next month
अगले महीने से सार्वजनिक रूप से एआर ग्लासिस का परीक्षण करने की योजना बना रहा
गूगल अगले महीने से सार्वजनिक रूप से एआर ग्लासिस का परीक्षण करने की योजना बना रहा

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। यूजर्स की मदद करने के उद्देश्य से, टेक दिग्गज गूगल ने घोषणा की है कि वह अगले महीने से सार्वजनिक रूप से ऑगमेंटिड रियलिटी (एआर) ग्लासिस का परीक्षण करने की योजना बना रहा है।

कंपनी ने कहा कि केवल प्रयोगशाला वातावरण में एआर प्रोटोटाइप के परीक्षण की अपनी सीमाएं हैं।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, अगले महीने से, हम वास्तविक दुनिया में एआर प्रोटोटाइप का परीक्षण करने की योजना बना रहे हैं। इससे हमें यह समझने में मदद मिलेगी कि ये डिवाइस लोगों को उनके रोजमर्रा के जीवन में कैसे मदद कर सकते हैं। जैसा कि हम एआर नेविगेशन जैसे अनुभव विकसित करते हैं, यह हमें मौसम और व्यस्त चौराहों जैसे कारकों को ध्यान में रखने में मदद करेगा।

कंपनी ने कहा कि वह कुछ दर्जन गोगलर्स और चुनिंदा विश्वसनीय परीक्षकों द्वारा पहने गए एआर प्रोटोटाइप के साथ सार्वजनिक सेटिंग्स में छोटे पैमाने पर परीक्षण शुरू करेगी।

इन प्रोटोटाइपों में इन-लेंस डिस्प्ले, माइक्रोफोन और कैमरे शामिल होंगे, लेकिन वे क्या कर सकते हैं, इसकी सख्त सीमाएं होंगी।

कंपनी ने आगे बताया, यह जल्दी है और हम यह अधिकार प्राप्त करना चाहते हैं, इसलिए हम परीक्षकों और उनके आसपास के लोगों की गोपनीयता सुनिश्चित करने पर एक मजबूत ध्यान देने के साथ इसे धीमा कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 July 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story